आर्मी के डॉक्टर ने बेटी को बदनाम करने वाले के खिलाफ दर्ज करायी एफआईआर

ALLAHABAD: कोई फोटो या वीडियो क्लिपिंग ऐसी है भी या नहीं? जिसमें डॉक्टर की बेटी की आपत्तिजनक तस्वीरें या विजुअल्स हों। यह पता नहीं है। लेकिन, आर्मी में डॉक्टर का पूरा परिवार सन्नाटे में है। डॉक्टर के साथ उनके रिश्तेदारों के नंबर पर आ रही कॉल में पांच लाख रुपए में सौदा करने की बात कही जा रही है। धमकाया जा रहा है कि रुपए नहीं मिले तो हिडेन तस्वीरों और क्लिपिंग को लाइव कर दिया जाएगा। फाइनली डॉक्टर फैमिली ने पुलिस की शरण ली है और एक अज्ञात युवक के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस छानबीन में जुटी है।

दारागंज में रहता है परिवार

रिपोर्ट दर्ज कराने वाले दारागंज के राधानगर मोहल्ले के रहने व्यक्ति आर्मी में डाक्टर के परिवार में पत्‍‌नी के अलावा एक बेटी है। तहरीर के अनुसार पिछले कुछ दिनों पर उनके घर के फोन पर अननोन नंबर से कॉल आती है। कॉल करने वाला पांच लाख रुपए की डिमांड करता है। उसके पास डॉक्टर के अलावा उनकी पत्‍‌नी और साले का नंबर भी है जिस पर कॉल करता है। सभी से एक ही डिमांड की जा रही है। शुक्रवार की शाम काल कर पैसे की डिमांड की गई तो पिता की उससे बहस हो गई। इस पर उसने कहा कि उनकी बेटी का आपत्तिजनक विजुअल और क्लिपिंग उसके पास है। पैसा नहीं देने पर वह इसे फेसबुक पर अपलोड करने के साथ ही दूसरी सोशल साइट्स पर डाल देगा। इसके लिए वह खुद जिम्मेदार होंगे। यह धमकी सुनकर डॉक्टर खुद सन्नाटे में आ गए।

कौन है सिरफिरा, नहीं जानते

पुलिस की दी गई कॉल डिटेल के मुताबिक हर बार कॉल अलग नंबर से आती है। कॉलर करने वाले की आइडेंटिटी उन्हें पता नहीं है। इस बारे में पूछे जाने वाले किसी भी सवाल का जवाब वह नहीं देता। ऐसा वह कई दिनों से कर रहा है लेकिन, उन्होंने इसे एवॉयड कर दिया। अब जबकि पैसा न मिलने पर धमकी दी जाने लगी है, उनके कान खड़े हो गए हैं। परिवारवालों के मुताबिक कॉल करने वाले का दावा है कि उसके पास डॉक्टर की बेटी की आपत्तिजनक क्लिपिंग और फोटोग्राफ है। बेटी का मामला होने से डरे इस पिता की तहरीर हो नोटिस लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सर्विलांस के जरिए युवक के बारे में इंफार्मेशन जुटाने की कोशिश कर रही है। अलग-अलग नंबर के सिम किस आईडी पर कहां से खरीदे गए हैं? इसका डिटेल भी पुलिस निकलवा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही पूरे मामला का खुलासा करने की कोशिश की जा रही है।