-सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई

-विधायक सतीश महाना का स्कूल है, डिफेंस कॉलोनी में स्थित है

-पुलिस और बम स्क्वॉयड ने चप्पे-चप्पे को खंगाला, कुछ नहीं मिला

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : हैलो, बीस मिनट में तुम्हारे स्कूल में बम धमाका होगा। इसे मजाक में मत लेना। सोमवार को किसी सिरफिरे ने भाजपा विधायक सतीश महाना को यह धमकी दी तो उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में उन्होंने पुलिस को सूचना देकर स्कूल को खाली करवा दिया। इधर, एसपी पूर्वी समेत आला अफसर फोर्स और बम स्क्वॉयड के साथ स्कूल पहुंच गए। उन्होंने स्कूल के चप्पे-चप्पे को खंगाला, लेकिन वहां पर कुछ भी नहीं मिला। बम स्क्वॉयड को झाडि़यों के पास एक खाली बॉक्स मिला। जिसे वे अपने साथ ले गए।

आनन-फानन में स्कूल खाली कराया

हरजेंदर नगर में रहने वाले भाजपा विधायक सतीश महाना का डिफेंस कॉलोनी के पास सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल है। स्कूल में साढ़े छह सौ से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं। सोमवार की सुबह करीब 8.20 बजे भाजपा विधायक के मोबाइल पर 7309227179 नम्बर से दो से तीन बार कॉल आई। वो बिजी होने से कॉल रिसीव न नहीं कर पाए। उन्होंने साढ़े आठ बजे नंबर पर कॉल किया तो कॉल रिसीव करने वाले ने अभद्र भाषा में बोलते हुए उनसे कहा कि तुम्हारे स्कूल में बम लगा है। वो बीस मिनट में फटने वाला है। इसके बाद उसने फोन काट दिया। करीब एक मिनट बाद उसने दोबारा कॉल कर कहा कि इसे मजाक में मत लेना। विधायक ने तुरन्त पुलिस को जानकारी देकर स्कूल को खाली करना दिया।

नहीं मिल पा रही लोकेशन

पुलिस ने नम्बर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। अब पुलिस कॉल करने वाले का पता लगा रही है, लेकिन मोबाइल ऑफ होने से पुलिस को उसकी लोकेशन ट्रेस नहीं हो पा रही है। वहीं, नम्बर की सीडीआर भी निकलवा कर उसे खंगाला जा रहा है। एसएसपी शलभ माथुर का कहना है कि जल्द ही कॉल करने वाले को पकड़ लिया जाएगा।

--------------------

कंडोलेंस बोलकर स्कूल खाली कराया

विधायक सतीश महाना की सूझबूझ से स्कूल खाली कराने में भगदड़ नहीं मची। उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल समेत कुछ लोगों को छोड़कर किसी को धमकी की जानकारी नहीं दी थी। उन्होंने कंडोलेंस बोलकर सभी बच्चों को ग्राउंड पर बुलाया। इसके बाद उनको वहां से बाहर निकाल दिया गया। इससे स्कूल में भगदड़ नहीं मची और स्कूल सामान्य तरीके से खाली करा लिया गया।