जेल में बंद शार्प शूटर ने ठेकेदार से मांगी 50 हजार रुपए की रंगदारी

ALLAHABAD: नैनी जेल में बंद शार्प शूटर नीरज वाल्मीकि व उसके साथी बिट्टू सोनकर ने सुलेमसराय के ठेकेदार फ्रैंक रिचर्ड मिनेश से 50 हजार रुपए की रंगदारी मांगी है। धमकी दी है कि पैसा न मिलने पर वे उसकी हत्या कर देंगे। ठेकेदार की तहरीर पर धूमनगंज पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

रेलवे में करता है ठेकेदारी

धूमनगंज थाना क्षेत्र के सुलेमसराय निवासी फै्रंक रिचर्ड रेलवे में ठेकेदारी करते हैं। उनका आरोप है कि करीब एक सप्ताह पहले उनके मोबाइल पर अंजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने खुद का नाम कैंट के अफसर लाइन निवासी बिट्टू सोनकर बताया। उसका कहना था कि नीरज वाल्मीकि को 50 हजार रुपये देने हैं। बताए गए स्थान पर वह चुपचाप पैसा पहुंचा दे। धमकी दी कि बात न मानने पर अंजाम बुरा होगा। इस धमकी भरी कॉल से वह परेशान जरूर हुआ, पर उसने धमकी को नजरअंदाज किया। ठेकेदार का कहना है कि हाल ही में दोबारा कॉल कर उतने ही पैसे की मांग की गई। इस बार बिट्टू के बाद नीरज ने भी फोन पर धमकी दी और पैसे की मांग की। इससे वह और उसका परिवार दहशत में है। ठेकेदार की शिकायत पर नामजद रिपोर्ट दर्ज करते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पचास हजार रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में जेल में बंद नीरज वाल्मिकी का नाम सामने आया है। रिपोर्ट दर्ज करके जांच की जा रही है। जिस नम्बर से कॉल की गई थी उसका डिटेल खंगाला जा रहा है।

नागेश सिंह, एसओ धूमनगंज