GORAKHPUR: खोराबार एरिया में रविवार को एक युवती की शादी टूट गई। शादी की तैयारियों में लगा परिवार देर रात तक बारात के आने का इंतजार करता रहा। लेकिन युवती के सिरफिरे प्रेमी की हरकत से ना तो दूल्हा बारात लेकर पहुंचा, न ही उसके हाथों में मेंहदी लग सकी। शिकायत मिलने पर खोराबार पुलिस छानबीन में जुटी है। एसएचओ ने बताया कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल पर दी धमकी
खोराबार में रहने वाली एक युवती की शादी कुशीनगर जिले में तय हुई थी। रविवार को परिवार के लोग शादी की तैयारी में लगे थे। तभी शादी के रंग में भंग पड़ गया। युवती के गांव के रहने वाले एक युवक ने दूल्हे को फोन पर धमकी दी। बताया कि वह युवती से बहुत प्यार करता है। उसके सिवा वह किसी अन्य की नहीं हो सकती है। चेताया कि यदि बारात लेकर आए तो तुम्हारी अर्थी वापस जाएगी। दूल्हे के मोबाइल पर उसने वीडियो भेज दिया।

वीडियो देख तोड़ी शादी, धरी रह गई तैयारी
सिरफिरे आशिक का वीडियो सामने आने पर दूल्हा परेशान हो गया। उसके घरवालों ने वीडियो देखा तो सकपका गए। धमकी की बात दूल्हे ने अपने रिश्तेदारों को बताई। सभी ने बारात न ले जाने का फैसला कर लिया। शादी से इंकार करते हुए दूल्हे ने बारात लाने से मना कर दिया। यह मामला सामने आने पर युवती की शादी की तैयारी छोड़कर परिजन रोने बिलखने लगे। इसके बाद भी आरोपी युवक अपनी हरकत से बाज नहीं आया। युवती के घर पहुंचकर उसने जानमाल की धमकी दी। कहा कि पुलिस में शिकायत करने पर अंजाम भुगतना पड़ेगा। पीडि़त परिवार का कहना है कि आरोपी काफी मनबढ़ है। वह युवती से एक तरफा प्यार करता है। हालांकि मोहल्ले में इस बात की चर्चा है कि युवक और युवती दोनों कई साल से एक दूसरे को जानते हैं।

आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वह घर छोड़कर फरार चल रहा है। उसकी तलाश में पुलिस टीम लगी है।

- अंबिका प्रसाद भारद्वाज, एसएचओ