पिछले दिनों हुए ननकऊ मर्डरकेस में तीन अभियुक्त गिरफ्तार

पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चापड़ व मोबाइल किया बरामद

ALLAHABAD: सराय ममरेज पुलिस ने पिछले दिनों क्षेत्र में हुए ननकऊ मर्डर केस का खुलासा किया है। पुलिस ने मामले में तीन अभियुक्तों को पकड़ा है। तीनों चचेरे भाई बताए गए हैं। पुलिस के दावे के अनुसार उन्होंने ननकऊ की हत्या अपमान का बदला लेने के लिए करने की बात स्वीकार की है। पकड़े गए अभियुक्तों में प्रदीप पाल, धीरज उर्फ रिंकू व शिव नारायण शामिल हैं। तीनों तिवारीपुर गांव के निवासी हैं। इनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चापड़ बरामद हुआ है।

कई लोगों को किया था बेइज्जत

बुधवार दोपहर अभियुक्तों को पुलिस लाइंस सभागार में मीडिया के सामने पेश किया गया। एसपी गंगापार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बिजली यादव का बेटा ननकऊ दबंग और अय्याश प्रवृत्ति का था। उसने धीरज पाल का ऊंट 50 हजार रुपये में बेचा और पैसा नहीं दिया। जब धीरज ने पैसे की मांग की तो ननकऊ ने गांव वालों के सामने पीट दिया। पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया ननकऊ ने प्रदीप पाल की कई गाएं कछारी में ले जाकर बेच दिया और बकरे व भेड़ को काटकर साथियों के साथ खा जाता था।

नीयत का भी कच्चा आदमी था

उसकी बहन पर भी गलत निगाह रखता था। एक बार छेड़खानी भी की थी। शिवनारायण का 30 हजार रुपये भी नहीं दिया और उसे भरे चौराहे पर अपमानित किया था। एक बार सरायइनायत थाने में फर्जी शिकायत देकर पिटाई भी करवाई थी। लगातार धमकी और अपमान से परेशान तीनों चचेरों भाईयों ने कत्ल की योजना तैयार की।

लड़की के नाम पर ले गए

12 जनवरी की रात ननकऊ की कमजोरी का फायदा उठाकर कहा कि चलो एक लड़की से मिलाते हैं। ननकऊ तैयार हो गया तो प्रदीप अपने साथ ले गया और हनुमानगंज व फतुहा में जमकर शराब पिलाई। वहां से सभी वरना नदी गए और मौका देख उसकी चापड़ से गला रेतकर हत्या कर दी। लाश छोड़कर पानी में चापड़ धोया और झाडि़यों के बीच जमीन में गाड़ दिया। मृतक के मोबाइल को वहीं गंगा में फेंक दिया। अगले दिन पिता बिजली ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया।