25 हजार के इनामिया सुमित उर्फ नारद
kanpur@inext.co.in
KANPUR: फूलबाग में नानाराव पार्क के पास गुरुवार रात पुलिस ने तीन शातिर बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करने का दावा किया. इन तीन में से दो बदमाशों पर 25 हजार व 10 हजार रुपए का इनाम है. पुलिस ने उनके पास से असलहे भी बरामद किए. एसपी ईस्ट अनुराग आर्या के मुताबिक पुलिस ने जब इन्हें पकड़ने के लिए घेरा तो इन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. पकड़े गए बदमाशों पर लूट, आ‌र्म्स एक्ट समेत कई संगीन मामले दर्ज है. बिरहाना रोड में बीते साल हुई एक लूट के मामले में एक बदमाश वांछित भी चल रहा था. वहीं इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस को एक और बात चली है. शहर के नामी बदमाश इजराइल आटेवाला के गैंग से उसके साथी अब टूट रहे हैं. वह अब दूसरे गैंग्स के साथ मिल कर वारदातें कर रहे हैं.

स्टीलबॉडी ने आटेवाला गैंग छोड़ा
मिश्री बाजार मूलगंज निवासी नौशाद आलम उर्फ स्टील बॉडी काफी समय से इजराइल आटेवाला गैंग से जुड़ा था. वह गैंग के लिए वसूली से लेकर स्मैक तस्करी से भी जुड़ा रहा है. उसके खिलाफ एनडीपीएस, आ‌र्म्स एक्ट, लूट के मामले दर्ज हैं. पुलिस सूत्रों की मानें तो सुमित उर्फ नारद से उसकी मुलाकात जेल में हुई थी. तभी से दोनों साथ काम कर रहे हैं. पूछताछ में यह भी पता चला है कि आटेवाला गैंग के कम होते प्रभाव के चलते उसने गैंग छोड़ नारद के साथ मिल कर वारदातें करना शुरू कर दिया. बीते साल बिरहाना रोड में 20 हजार की एक लूट में मामले में वह वांछित चल रहा था. उसमें खिलाफ पुलिस कुर्की की कार्रवाई भी कर चुकी है.

संगीन वारदातों में रहे हैं शामिल
कोतवाली इंस्पेक्टर प्रमोद शुक्ला ने बताया कि 25 हजार के इनामी सुमित उर्फ नारद के खिलाफ शहर के बिधनू थाने में ही एक दर्जन के करीब मुकदमें दर्ज हैं. अभी तक 15 मुकदमों की जानकारी मिली है. जिसमें गैंगस्टर, गुंडा एक्ट, आ‌र्म्स एक्ट लूट जैसे संगीन मामले दर्ज हैं. वह पहले छोटू सिंह, विमल तिवारी, कमल तिवारी गैंग से जुड़ा रहा है. वहीं एक और साथी नवाब अख्तर उर्फ मन्नू को इन लोगों ने कुछ दिन पहले ही अपराध की दुनिया में लाएं हैं. उसके खिलाफ भी 4 मामले दर्ज हैं.

वर्जन-

तीनों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया. इनमे से दो बेहद शातिर इनामी अपराधी हैं. पुलिस मुठभेड़ के मामले में भी इनके खिलाफ जान से मारने के प्रयास, आ‌र्म्स एक्ट और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

- अनुराग आर्या, एसपी ईस्ट