महाराणा प्रताप, प्रसाद शिक्षा निकतेन, आजाद मेमोरियल में बदलाव किया

जीआईसी प्रिंसिपल ने सेंटर इंचार्ज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी

KANPUR : यूपी बोर्ड एग्जाम में नकल रोकने की कवायद लगातार जारी है। हालांकि इमला का खेल जमकर चल रहा है। मॉस कापी और नकल मिलने के आरोप मे जीआईसी प्रिंसिपल आरपी राजपूत ने आजाद मेमोरियल इंटर कॉलेज भैंसऊ के सेंटर इंचार्ज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। जिसकी वजह से सेंटर इंचार्ज बदला गया है। इसके अलावा ख् और परीक्षा केंद्र के इंचार्ज बदल दिए गए हैं।

इंचार्ज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

राजकीय इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल आरपी राजपूत के दस्ते ने बोर्ड एग्जाम में जिस तरह से परीक्षा केंद्रों पर हो रही नकल पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। उससे नकल माफियाओं के हौसले पस्त होने लगे हैं। भैंसऊ के आजाद मेमोरियल में जिस तरह से अफरा तफरी का माहौल मिला था उसकी वजह से ही सेंटर को डिबार करने की संस्तुति भी बोर्ड से कर दी गयी है।

डिबार करने की संस्तुति

प्रभारी डीआईओएस एके शुक्ल ने बताया कि हाल ही एक पेपर में सेंटर पर पहुंचा तो सेंटर इंचार्ज टीचर्स का शैक्षिक अभिलेख नहीं दिखा पाए। इसके अलावा कॉलेज की ग‌र्ल्स को अलग रूम में बिठाकर परीक्षा करायी जा रही थी। इन गड़बडि़यो की वजह से रिपोर्ट दे दी गयी थी जिसमें सेंटर इंचार्ज को आज चेंज कर दिया गया है। इसके अलावा प्रसाद शिक्षा निकेतन कठारा में भी परीक्षा केंद्र प्रभारी को बदल दिया गया है। चार सेंटर को डिबार करने की संस्तुति कर दी गयी है।