RANCHI : लोहरदगा में जिन तीन युवकों के गुमशुदगी की रिपोर्ट उनके परिजनों द्वारा थाने में दर्ज कराई गई थी, उन सभी को ओडि़शा के जाजपुर में डकैती की योजना बनाते गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए अपराधियों की संख्या छह है। जाजपुर पुलिस ने इन अपराधियों के पास से छह कट्टा, सात लोडेड मैगजीन, 80 कारतूस, छह मोबाइल, एक टाटा इंडिगो कार व एक बोलेरो बरामद किया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है, जिसमें कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

ऐसे दबोचे गए

छह अपराधी जाजपुर रोड से मिलिट्री चौक के बीच न्यू बाईपास रोड पर सोमवार की रात डकैती की योजना बना ही रहे थे। इसकी गुप्त सूचना मिलने के बाद जाजपुर पुलिस ने छापेमारी कर इन सभी को दबोच लिया। पूछताछ के दौरान तीन अपराधियों के लोहरदगा के होने की बात सामने आई।

कैरो थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट है दर्ज

लोहरदगा के कैरो थाना क्षेत्र के हनहट निवासी बसीर अंसारी ने सोमवार को कैरो थाने में अपने 23 वर्षीय पुत्र जियाउल अंसारी सहित अन्य दो लोगो के गायब होने के मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उनके अनुसार, 30 अक्टूबर को गांव के ही शोएब आलम उर्फ पप्पू के कहने पर ही हनहट गांव के ही जमील अख्तर व जियाउल अंसारी के साथ बोलेरो में सभी ठेठईटांगर के लिए निकले थे। इसके बाद से उनका कोई अता-पता नहीं चल पाया।