रांची : पिठोरिया थाना क्षेत्र के बीआइटी रोड में उलातू गांव के पास (जेएच01बीआर-7755) स्कूटी और (जेएच02एबी-0589) पिकअप वैन की टक्कर में तीन युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं, एक युवक दिलीप मुंडा घायल हो गया। मृतकों की पहचान भाड़ू उरांव पिता मादी उरांव, हेमंत मिंज पिता खदीज मिंज दोनों सिंदवार टोली मोरहाबादी, जबकि सुमित मुंडा पिता बीरू मुंडा ग्राम रोल थाना बुढ़मू के रूप में की गई। घायल दिलीप मुंडा भी रोल गांव का रहनेवाला है।

जा रहे थे पिठोरिया

घायल दिलीप ने बताया कि भाड़ू उरांव व हेमंत मिंज मुझे और बीरू को छोड़ने के लिए सिंदवार टोली से चंदवे चौक होते हुए पिठोरिया चौक जा रहे थे। एक ही स्कूटी पर हम चार लोग सवार थे। इसी दौरान पिठोरिया चौक से आ रही पिकअप वैन ने सामने से ट1कर मार दी। दुर्घटना के बाद तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और वह 2ोत में फेंका गया। इससे उसकी जान बच गई। हालांकि, उसे चोटें आई हैं।

चंदवे के पास धराए

घटना की सूचना मिलते ही गश्ती पर निकली पिठोरिया पुलिस ने वैन का पीछा कर उसे चंदवे के पास पकड़ लिया। पिकअप वैन को सदर थाना रांची में र2ा गया है। बताया जाता है कि वैन में स4जी लोड थी, जो फुसरो जा रही थी। तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए रि6स 5ोजा गया है। वहीं, दुर्घटनाग्रस्त स्कूटी को पिठोरिया थाना लाया गया है।

------

पुलिस के प्रयास से बची चालक की जान

दुर्घटना कर 5ाग रहे चालक को जब पुलिस ने चंदवे में पकड़ा, तो जानकारी होते ही लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने कहा कि चालक को मार डालो और गाड़ी को 5ाी जला दो, पर पुलिसकर्मियों के समझाने के बाद लोग शांत हुए। हालांकि, पुलिस ने बवाल के डर से वैन को सीधे रांची 5ोज दिया।