दूसरे रिमांड होम भेजे गए तीन बाल कैदी

- चौथे की है तबीयत खराब

- मामला रिमांड होम में मो। दानिश की मौत का

PATNA CITY: गाय घाट स्थित रिमांड होम के तीन बाल कैदियों को अलग-अलग डिस्ट्रिक्ट के रिमांड होम में भेजा गया है। जिसमें सौरभ झा और पिंटू को गया रिमांड होम भेजा गया है। जबकि अविनाश को मुंगेर के रिमांड होम में भेजा गया है। वहीं, इनके चौथे साथी डब्बू को अभी कहीं नहीं भेजा गया है। इसकी पुष्टि रिमांड होम के सुपरिंटेंडेंट अमरेन्द्र कुमार सिंह ने की है। ये चारों वही बाल कैदी हैं, जिनकी प्रताड़ना से तंग आकर मो। दानिश ने भ् जनवरी को रिमांड होम में एसिड पी लिया था। ट्रीटमेंट के दौरान एनएमसीएच में डेथ हो गई थी। जिसके बाद से रिमांड होम एडमिनिस्ट्रेशन की व्यवस्था और सिक्योरिटी पर सवाल उठने लगा था। मामले की इंक्वायरी बाल संरक्षण अधिकार आयोग की प्रेसिडेंट निशा झा ने भी की थी। उन्होंने रिपोर्ट तैयार कर डिपार्टमेंट को भेजी थी।

चौथे की है तबीयत खराब

वहीं, चौथे बाल कैदी डब्बू की तबीयत खराब है। उसे कहीं नहीं भेजा गया है। तबीयत ठीक होने तक डब्बू गाय घाट रिमांड होम में ही रहेगा। इसके बारे में अभी किसी भी प्रकार का डिसीजन नहीं लिया गया। एडमिनिस्ट्रेशन के अगले डिसीजन तक डब्बू इसी रिमांड होम में रहेगा।

चारों हैं दबंग बाल कैदी

चारों बाल कैदी काफी दबंग हैं। यह खुलासा पटना सिटी के एसडीपीओ राजेश कुमार की इंक्वायरी के दौरान हुआ था। दरअसल, मो। दानिश सुसाइड केस की इंवेस्टिगेशन एसडीपीओ ने खुद की थी। इंक्वयारी के दौरान बेहद चौकाने वाले तथ्य सामने आए थे। जिसके बाद ही एडमिनिस्ट्रेशन ने बाल कैदियों को दूसरे रिमांड होम में भेजने का डिसीजन लिया।