पांच नामजद आरोपियों में से तीन को पुलिस ने पकड़ा

दो अन्य की तलाश में दबिश, दर्जनो लोगों से हुई पूछताछ

ALLAHABAD: मुख्य आरोपी समेत तीन को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन्हें गांव से ही पकड़ा गया है। मामले में नामजद दो अन्य की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है। गिरफ्तार किए गए नामजद आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया और वहां से चालान करके जेल भेज दिया गया। इतना हो जाने के बाद भी अभी इस रहस्य से पर्दा नहीं उठा है कि बृजलाल पटेल और उनकी बेटी को किसने मारा और क्यों? पुलिस को नामजद मुख्य आरोपी समेत का घर पर ही मिलना भी खटक रहा है। अब पुलिस की जांच इस एंगल पर भी घूम गई है कि बृजलाल की मौत से सबसे ज्यादा फायदा किसे होने वाला था। संभव है कि पिता पर हमला बेटी ने देख लिया हो और इसी के चलते उसे भी निबटा दिया हो। अभी अफसर इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि जांच पूरी होने और सभी आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही पूरी कहानी सामने आएगी।

मंगलवार की सुबह खुला था मर्डर

बता दें कि सोमवार की आधी रात के बाद सोरांव थाना क्षेत्र के खुशहाल का पुरा गांव के रहने वाले 90 वर्षीय बृज लाल पटेल और उसकी साठ वर्षीय बेटी फूला देवी की ईट से कूंचकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृतक के बड़े बेटे प्यारे लाल ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या में शामिल होने का अंदेशा जताते हुए रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी। उसने हत्या का कारण सरदार पटेल इंटर कॉलेज गोहरी सोरांव का प्रबंधकीय विवाद बताया था। इसे लेकर दो पक्ष आमने-सामने थे और दोनों में 29 नवंबर को हाथापाई भी हो चुकी थी।

हत्या के बाद घर पर कैसे?

पुलिस ने बुधवार को जिन आरोपियों को जेल भेजा उसमें मुख्य आरोपी व कालेज प्रबंधक जवाहर लाल, विद्यालय का चपरासी जीत लाल व राम स्वरूप शामिल हैं। पुलिस के अनुसार तीनों को गांव से ही पकड़ा गया है। जेल भेजने से पूर्व पुलिस ने तीनों को कोर्ट में पेश किया। दो अन्य आरोपी सीता राम व अमर बहादुर की गिरफ्तारी के प्रयास में देर रात तक दबिश जारी थी। पुलिस उनके रिश्तेदारों के यहां भी पहुंची। कुछ को उठाकर भी ले गई और पूछताछ की लेकिन उनका पता नहीं चला। पुलिस का पूरा ध्यान फिलहाल फरार चल रहे दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी पर है। पुलिस का मानना है कि दोनों के पकड़े जाने के बाद हत्या का असली कारण सामने आ सकता है। फिलहाल पुलिस को मुख्य आरोपी समेत तीनो की गांव में ही मौजूदगी खटक रही है। अफसरों का मानना है कि हत्या के पीछे और भी वजहें हो सकती हैं। इसमें बृजलाल की मौत से होने वाला फायदा सबसे ऊपर है।

मुख्य आरोपी व दो अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। फरार चल रहे नामजद दो अन्य आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

राजेश श्रीवास्तव

एसपी, गंगापार