RANCHI : डुमरदगा बाल सुधार गृह से फरार चार बाल बंदी फरार होने के मामले में जब पुलिस ने जांच की वहां पदस्थापित तीन पुलिसकर्मियों को दोषी पाया। उनमें से एक जवान अपनी ड्यूटी से ही गायब था। मंगलवार को तीनों पुलिसकर्मी के सस्पेंड होने से संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है। सस्पेंड पुलिस जवानों में हवलदार ऐनुल अली, आरक्षी बिंदु कुमार और आरक्षी जयपाल मिंज शामिल है। तीनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से हटाकर पुलिस केंद्र, रांची में योगदान देने का आदेश दिया गया है।

सदर डीएसपी ने सौंपी रिपोर्ट

सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव मामले की जांच करने बाल सुधार गृह पहुंचे थे। डीएसपी ने हवलदार ऐनुल अली से पूरे मामले में पूछताछ की। जिसमें बिंदु कुमार और जयपाल सिंह की लापरवाही सामने आई। पूरे मामले में पूछताछ करने के बाद सदर डीएसपी ने जांच रिपोर्ट तैयार कर वरीय पुलिस अधीक्षक को सौंपी। जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर तीनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई।

बिना अवकाश ड्यूटी से गायब था जयपाल

डीएसपी जांच में पता चला कि 31 मार्च को आरक्षी जयपाल मिंज बिना अवकाश व आदेश के ड्यूटी से गायब था। हवलदार ऐनुल अली के द्वारा गायब रहने की सूचना ना तो थाना प्रभारी, ना ही डीएसपी को मिली थी। ड्यूटी से गायब रहने की परिस्थिति में हवलदार द्वारा रजिस्टर में समय अंकित किया गया था।

पांच पुलिसकर्मी लगाए गए सुरक्षा में

डुमरदगा में पांच अन्य पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में तैनात किया गया है। पांचों पुलिसकर्मियों को सुरक्षा से संबंधित कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं। बाल सुधार गृह में मुलाकाती के दौरान मिलने वाले परिजनों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।