GORAKHPUR:

वसूली और कामों में लापरवाही उजागर होने पर दो दरोगा, एक सिपाही को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया। गगहा थाने में तैनात दरोगा रामनुज सिंह यादव और दिनेश कुमार यादव के वसूली को लेकर आपसी बातचीत का वीडियो वायरल हो गया। हाटा बाजार निवासी धमर्ेंद्र मद्देशिया की जमीन के बिना पैमाइश हुए दीवार का निर्माण कराए जाने का मामला उजागर हुआ है। इस मामले में दोनों दरोगा ने बिना जांच के ही रुपये ऐंठ कर काम कराए जाने वायदा किया। दोनों दरोगा के आपसी बातचीत का वीडियो वायरल होने पर एसएसपी ने एसपी दक्षिणी को जांच करने का आदेश दिया था। जांच में सही पाए जाने पर बुधवार को दोनों दरोगा को सस्पेंड कर प्रारंभिक जांच का आदेश दिया गया।

पासपोर्ट के नाम पर मांग रहे थे पैसा

गोरखनाथ थाने में तैनात सिपाही राहुल कुमार सिंह ने पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर रुपए मांगे। नियमानुसार पासपोर्ट का वेरिफिकेशन पुलिसकर्मी को घर जाकर करना होता है और फिर रिपोर्ट लगानी होती है। लेकिन सिपाही ऐसा नहीं कर रहा था। आरोप है कि ठेकेदारी, पासपोर्ट, चरित्र प्रमाण पत्र का वेरिफिकेशन आने पर थाने पर तैनात सिपाही राहुल आवेदक को फोन करता था और फिर रुपये की डिमांड करता था। इतना ही नहीं रुपए न देने पर गलत रिपोर्ट लगाकर फार्म को रद्द कराने की धमकी देता था। मामला संज्ञान में आने पर सस्पेंड कर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई।

गगहा में तैनात दो दरोगा का वसूली के संबंध में बातचीत और गोरखनाथ में तैनात सिपाही का वेरिफिकेशन के लिए रुपए मांगने का मामला सामने आने पर तीनों को सस्पेंड कर प्रारंभिक जांच का आदेश दिया गया।

शलभ माथुर, एसएसपी