-ई हॉस्पिटल के जरिए लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

-प्रिंसिपल ने अफसरों व हेल्थ कर्मचारियों को संदिग्धों पर नजर रखने के लिए दिए निर्देश

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में किशोरी के साथ हुए रेप के मामले में मेडिकल कॉलेज प्रशासन गंभीर हो गया। सोमवार को अफसरों के बीच हुई बैठक में प्रिंसिपल ने प्राइवेट वार्ड से आर्थो वार्ड के गलियारे में रात के समय तीन सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी लगाई है। साथ ही ई हॉस्पिटल के जरिए परिसर के मुख्य जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने बात की। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने अफसरों व हेल्थ कर्मचारियों को बीआरडी में आने जाने वाले संदिग्धों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। प्रिंसिपल ने एसआईसी, सीएमएस और एचओडी की बैठक में सुरक्षा के हर पहलुओं पर चर्चा की। साथ ही बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ओपन एरिया को बंद कराने पर भी बात हुई।

ई हॉस्पिटल के जरिए लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

बीआरडी में ई हॉस्पिटल का कार्य तेजी से चल रहा है। इसके जरिए नेहरू चिकित्सालय के मुख्य जगहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने पहले ही प्रस्ताव भेज दिया है। बीआरडी के मुख्य द्वार, ट्रामा सेंटर, प्राइवेट वार्ड के अलावा विभिन्न वार्डो के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने हैं। इसका कंट्रोल रूम एसआईसी ऑफिस में बनाया जाएगा, जिससे संदिग्धों पर नजर रखा जा सके।

वर्जन

मेडिकल कॉलेज में घटनाओं को रोकने के लिए रात में गश्त बढ़ा दी गई है। इसके लिए रात के समय सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी लगाई गई है। परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है। ई हॉस्पिटल के जरिए जल्द सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगे। उधर प्रशासन से भी सुरक्षा की डिमांड की गई है।

डॉ। गणेश कुमार, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज