झारखंड के व्यक्ति ने 45 लाख का काम देने को बुलाया था, असलहे, बम बरामद,

तीन लाख रुपए में लिया था झूंसी के रिषी की हत्या का ठेका

PRAYAGRAJ: ठेका लेकर मर्डर करने वाले गिरोह के तीन शूटरों को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए शूटरों के कब्जे से असले व बम बरामद हुए हैं. शूटरों में कुख्यात अखिलेश सिंह उर्फ गुरू भी शामिल है. टीम की पूछताछ में अखिलेश ने बताया कि उसे झारखंड के एक शख्स ने 45 लाख रुपए का एक काम दिलाने के लिए प्रयागराज बुलाया था. इस काम के बारे में सूबा सिंह को बताना था. मर्डर झारखंड में होना था या प्रयागराज में यह क्लियर नहीं हो सका, हालांकि सूबा सिंह फरार है. उसकी तलाश में टीम जुटी हुई है.

सर्विलांस पर सुनी गई थी बातचीत

एसटीएफ के एएसपी नवेन्दु कुमार के मुताबिक, सर्विलांस के जरिए भाड़े पर हत्या करने वालों को बात करते हुए सुना गया था. तलाश में जुटी टीम को पता चला कि मुंबई से शातिर अपराधी अखिलेश सिंह उर्फ गुरू पुत्र सूर्यबली निवासी सिहीपुर सरायइनायत प्रयागराज आया है. उसके साथ दो और कुख्यात शूटर हैं. लोकेशन मिलने पर शुक्रवार को जागृति अस्पताल के पास से एसटीएफ इंस्पेक्टर केसी राय ने टीम के साथ अखिलेश और उसके साथी संतोष सिंह पुत्र जगदीश सिंह निवासी लेडि़यारी, खीरी तथा सौरभ सिंह उर्फ पंडा पुत्र गुलाब सिंह निवासी सिहीपुर, सरायइनायत को दबोच लिया. शूटरों के पास से पांच कारतूस, दो तमंचे व पांच बम, चार मोबाइल, एक चोरी की बाइक और फर्जी डीएल मिला है. गिरफ्तारी के बाद अखिलेश गुरू ने पुलिस को कई जानकारी दी है.

सूबा सिंह बताने वाला था काम

एएसपी नवेन्दु कुमार ने बताया कि अखिलेश गुरू यहां से फरार हो कर मुंबई था. सौरभ सिंह ने फोन कर कहा कि एक काम है. उसके एवज में 45 लाख रुपए मिलेंगे. सौरभ ने बताया कि यह काम मेरे भाई सूबा सिंह के जरिए मिलना था. सभी के यहां पहुंचने पर सूबा सिंह काम बताएंगा. पैसा झारखंड के एक व्यापारी को देने हैं. अखिलेश ने बताया कि कि असलहे से लैस होकर तीनों सूबा सिंह से काम की जानकारी के लिए जा रहे थे. एसटीएफ ने सूबा सिंह की तलाश में सिहीपुर गांव में दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला. सूबा सिंह के पकड़े जाने के बाद ही स्थिति क्लियर होगी. अखिलेश ने कबूला कि इस काम के वे साथी संतोष सिंह के साले का मर्डर करने वाले थे. संतोष ने मुस्लिम लड़की से भागकर शादी की थी. इस बात का विरोध ससुराली जन कर रहे थे. यही वजह है कि साले से रंजिश से वह उसकी हत्या की प्लानिंग में था. शूटर सिहीपुर गांव के बच्चा पासी के कहने पर तीन लाख रुपए में झूंसी के रिषी पासी की हत्या करने वाले थे.