दर्जनों पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ पुलिस के हत्थे चढ़े चार तस्कर

वाहन चेकिंग के दौरान करेली व शाहगंज पुलिस को मिली कामयाबी

ALLAHABAD: न्यू ईयर सेलीब्रेशन के लिए तस्करी करके लाई गई दर्जनों पेटी शराब को पुलिस ने बरामद किया है। करैली पुलिस को यह कामयाबी वाहन चेकिंग के दौरान शनिवार को मिली। इस दौरान पुलिस ने शराब की तस्करी करने वाले कुल चार लोगों को भी गिरफ्तार किया है। अवैध शराब व तस्करों के साथ एक स्कार्पियो भी पकड़ी गई है। पकड़ी गई शराब अंग्रेजी ब्रांड की है। उधर शाहगंज पुलिस ने भी दर्जनों पेटी अवैध शराब बरामद किया है। मिली इस कामयाबी के बारे में एसपी सिटी विपिन ताडा ने मीडिया को विस्तृत जानकारी दी।

न्यू ईयर पर खपाने की थी तैयारी

पकड़े गए शराब तस्करों को शनिवार की दोपहर एसपी सिटी कार्यालय लाया गया। कार्यालय में एसपी सिटी विपिन ताडा ने बताया कि प्रतापगढ़ जिले के हथिगवां मोहद्दीपुर निवासी कौशल सोनकर उर्फ बब्बी, मानिकपुर पनिगो के सुधाकर यादव और मानिकपुर ऐठूं गांव निवासी शिवमूरत सरोज अवैध शराब के धंधे मे काफी समय से लिप्त थे। इन लोगों ने जनपद के सोनू ठेकेदार से शराब ली थी। इस शराब को वह लालगोपागंज में पप्पू नामक एक व्यक्ति को सप्लाई की। इसके बाद वह शहर के कुछ स्थानों पर शराब सप्लाई करने के लिए आए थे। वह करैली क्षेत्र के करेलाबाद एरिया में किसी का इंतजार कर रहें थे। तभी सिपाहियों संग गश्त पर रहे इंस्पेक्टर करेली जीतेन्द्र सिंह शौकत अली तिराहे पर पहुंचे। चौराहे पर खड़े वे तीनों पुलिस को दिख कर छिपने लगे। आशंका होने पर उन्होंने तीनों को दबोच लिया। पुलिस ने पकड़े इन तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। तस्करों ने बताया कि न्यू ईयर सेलीब्रेशन के मद्देनजर उनसे यह शराब मंगाई गई थी।

छह पेटी बीयर के साथ गिरफ्तार

शाहगंज के लीडर रोड चौकी इंचार्ज वेद प्रकाश पांडेय ने शुक्रवार की रात वाहन चेकिंग के दौरान कार से आ रहे सिविल लाइन के रोहन सिंह को रोकने का प्रयास किया। यह देख चालक कार की स्पीड तेज कर भागने की कोशिश करने लगा। जिस पर चौकी इंचार्ज ने उसे दौड़ाकर कार सहित चालक को दबोच लिया। दावा किया तलाशी के दौरान कार के अंदर से पुलिस ने एमपी की छह पेटी अवैध बीयर बरामद की। चौकी इंचार्ज ने कहा कि पकड़े गए चालक से से पूछताछ जारी है।