गुड न्यूज

- इंडोक्राइनोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी यूनिटों से मेडिकल कॉलेज में मिलेगा सुपर स्पेशिएलिटी इलाज

KANPUR: मेडिकल कॉलेज के सबसे ज्यादा पेशेंट लोड वाले मेडिसिन विभाग में अब सुपर स्पेशिएलिटी इलाज के लिए 3 नई यूनिटें शुरू की जाएंगी। इसमें इंडोक्राइनोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी के सुपर स्पेशिएलिटी इलाज की सुविधा हैलट में भी उपलब्ध हो जाएगी। मेडिकल कॉलेज में संविदा पर कई सीनियर सुपर स्पेशिएलिस्ट की नियुक्ति होने के बाद अब इन यूनिटों की स्थापना की जाएगी।

इन यूनिटों में ये डॉक्टर्स देखेंगे-

इंडोक्राइनोलॉजी-

डॉ। सौरभ अग्रवाल, डॉ। रिचा गिरि, डॉ। शिवेंद्र

ेफ्रोलॉजी - डॉ। समीर गोविल, डॉ। विशाल गुप्ता, डॉ। अरि1वंद कुमार

गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी- डॉ। विनय कुमार डीएम गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी कोर्स करने गए हैं। इसके अलावा डॉ। बीपी प्रियदर्शी इस यूनिट में आने वाले मरीजों का देखेंगे।

----------------------

प्रिंसिपल करेंगे फैसला

मेडिसिन विभाग की नोडल प्रभारी डॉ। रिचा गिरि के मुताबिक रेमेटोलॉजी के लिए भी यूनिट शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके मरीज डॉ। राजेंद्र वर्मा देखेंगे। वहीं इन तीनों यूनिटों के लिए प्रिंसिपल के पास प्रस्ताव भेजा है। वहां से जल्द स्वीकृति मिलने की उम्मीद है।

नहीं भागना पड़ेगा लखनऊ

हैलट में ही इन तीन सुपरस्पेशिएलिटी यूनिटें शुरू होने के बाद गंभीर मरीजों की एसजीपीजीआई और दिल्ली की दौड़ कम होगी। इन यूनिटों में आने वाले मरीजों के लिए दवाओं व अन्य सुविधाओं के इंतजाम भी किए जाएंगे। इसके अलावा वार्ड में बेड भी रिजर्व किए जाएंगे।