करेली में फिर फुंके तीन ट्रांसफार्मर, आधा शहर कटौती, लोकल फाल्ट से परेशान

ALLAHABAD: एक तरफ जहां पिछले दो दिनों से सावन के महीने में जेठ सी गर्मी पड़ रही है। वहीं ट्रांसफार्मरों के दगने, अंधाधुंध बिजली कटौती और लोकल फाल्ट ने शहरियों की परेशानी बढ़ा दी है। इसमें करेली की हालत सबसे ज्यादा खराब है। इलाके में अभी एक ट्रांसफार्मर बदला नहीं जा रहा है कि दो-तीन और खराब हो जा रहे हैं। बुधवार को फिर करेली के तीन ट्रांसफार्मर फुंक गए।

तीन दिन बाद मिली बिजली

करेली उपकेंद्र में लगा 10 एमबीए का ट्रांसफार्मर पिछले दिनों फुंक गया था। इसकी वजह से आधे करेली में विद्युत आपूर्ति ठप थी। पब्लिक ने हंगामा किया तो मंगलवार की रात ट्रांसफार्मर लगाया गया और बुधवार सुबह से विद्युत आपूर्ति शुरू हुई। तीन दिन बाद बिजली मिलने से लोगों ने जहां राहत की सांस ली।

फुंक गए तीन और ट्रांसफार्मर

राशिद चाय, असलम डेयरी व नया पुरवा में बुधवार को एक बार फिर समस्या बढ़ गई। यहां लगे 400 केवीए के तीन ट्रांसफार्मर अचानक फुंक गए। लोगों ने उपकेंद्र पहुंच कर जल्द ट्रांसफार्मर बदलने की मांग की। इसे लेकर अधिकारियों से पब्लिक की झड़प भी हुई।

आती-जाती रही बिजली

करेली ही नहीं गोविंदपुर, सलोरी, शिवकुटी, महावीर पुरी में मंगलवार की रात से ही बिजली की जबर्दस्त कटौती जारी रही। गोविंदपुर में लगे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। जिससे आस-पास के इलाकों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई।

बॉक्स

काल्विन में बिजली गायब, मरीजों के परिजनों ने किया हंगामा

सरकारी अस्पतालों में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था का आदेश है। काल्विन हॉस्पीटल में पिछले कई दिन जबर्दस्त बिजली कटौती हो रही है। इसे लेकर नाराज परिजनों ने कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला के नेतृत्व में बुधवार को प्रदर्शन व हंगामा किया। उनका आरोप था कि दो-दो जेनरेटर होने के बाद भी वार्डो में लाइट नहीं रहती है। प्रदर्शन करने वालों में हरिमोहन मिश्रा, लाल बाबू साहू, मो। फैज, मो। नौशाद, राजकुमार, वीरेंद्र सोनकर, राजकुमार पासी आदि शामिल रहे।