- ट्रेन न रुकने की खबर से यात्रियों में मची अफरा-तफरी

- तीन दिन पहले शताब्दी को भी दे दिए थे थ्रू सिगनल

टूंडला. मंगलवार दोपहर आनंद विहार से जोगवनी जाने वाली सीमांचल एक्सप्रेस का टूंडला पर ठहराव होने के बावजूद थ्रू सिगनल दे दिए गए. स्टॉपेज के बावजूद ग्रीन सिगनल देख यात्री हैरान रह गए. इसके साथ ही सिगनल ग्रीन होने पर भी चालक ने ट्रेन को टूंडला पर रोक दिया. ट्रेन रुकने के बाद ही यात्रियों ने राहत की सांस ली.

देरी से चल रही थी ट्रेन

मंगलवार को आनंद विहार (नई-दिल्ली) से चलकर जोगवनी जाने वाली सीमांचल एक्सप्रेस करीब ढाई घंटे की देरी से चल रही थी. दोपहर करीब एक बजे स्टेशन पर ट्रेन के आने की जानकारी यात्रियों को दी गई, लेकिन ट्रेन के स्टेशन पर रुकने से पहले ही केबिन मैन ने ग्रीन सिगनल दे दिए. ग्रीन सिगनल देख स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री परेशान होने लगे, क्योंकि ट्रेन का टूंडला पर ठहराव है, लेकिन ग्रीन सिगनल होने के बावजूद चालक ने ट्रेन को टूंडला स्टेशन पर रोक दिया.

कोहरे के कारण नहीं दिखी

इस दौरान यात्री जल्दबाजी में ही ट्रेन में सवार हुए. मामले की जानकारी होते ही रेल कर्मचारियों में खलबली मच गई. करीब दो मिनट रुकने के बाद ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गई. रेलवे सूत्रों की मानें तो कोहरे के कारण केबिन मैन ट्रेन को नहीं देख सका था, इसके चलते ट्रेन के रुकने से पहले ही उसे ग्रीन सिगनल दे दिए गए. ग्रीन सिगनल होने पर भी चालक व गार्ड की जिम्मेदारी है कि वह ट्रेन का जिस स्टेशन पर स्टाप है, वहां रोकें. तीन दिन पूर्व भी शताब्दी एक्सप्रेस को भी रुकने से पहले ही ग्रीन सिगनल दे दिए गए थे.