- संस्था में साझीदारी का झांसा देकर करता था ठगी

- आरोपी ने भारतीय एकता पार्टी का किया था गठन

Kithor : टॉपर पब्लिकेशन नामक फर्जी संस्था में साझेदारी का झांसा देकर 35 लाख की ठगी करने वाले जर्रार अहमद नकी को पुलिस ने साथी सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

ठगी का है आरोप

मंगलवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि किठौर निवासी जर्रार अहमद नकी मुरादाबाद से अपने कुछ साथियों के साथ शाहजहांपुर स्थित नर्सरी में फुलवारी खरीदने आया है। किठौर थाना प्रभारी सुम्मेर सिंह यादव ने पुलिस बल के साथ दबिश देकर जर्रार व उसके साथी तस्कीन उर्फ जबर निवासी रार्धना को दबोच लिया। दोनों को जेल भेज दिया गया। एक जून को तोड़ी गांव निवासी रईस पुत्र अतीकुर्रहमान हाल निवासी करावल नगर, दिल्ली ने जर्रार अहमद नकी के खिलाफ फर्जी संस्था और पब्लिकेशन में साझेदारी का झांसा देकर उससे 35 लाख रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया था। कुछ दिन बाद आरोपी किठौर से फरार हो गया। शिकायतकर्ता ने जर्रार के अलावा मुजीब, तस्कीन उर्फ जबर, खालिद, मारूफ, जीशान व शमशुलजमा के खिलाफ भी तहरीर दी थी, जिसके बाद से पुलिस को जर्रार की तलाश थी। ठग के अन्य साथी फरार हैं। गौरतलब है कि जर्रार नकी ने ठगी के लिए भारतीय एकता पार्टी के नाम से राजनीतिक दल का गठन भी किया था।

हाईवे पर लुटेरों का आतंक, कार लूटी

Meerut : हाई वे पर लुटेरों का खौफ अब भी जारी है। सुनसान हाईवे पर लोगों की गाडि़यों को ओवरटेक कर उन्हें लूटकर या उन्हें मौत के घाट उतार दिया जाता है। या फिर उन्हें फेंककर छोड़ दिया जाता है। ऐसे ही कुछ मुजफ्फरनगर निवासी प्रवीण के साथ हुआ। अब पुलिस ही उससे पूरी घटना के बारे में पूछताछ करने में जुटी हुई है।

रात आठ बजे की घटना

घटना आठ बजे की है। पचपेड़ा मुजफ्फरनगर निवासी ड्राइवर प्रवीण किसी को दिल्ली छोड़कर वापस लौट रहा था। जैसे ही सिवाया टोल प्लाजा के नजदीक पहुंचा बाइक सवार तीन लोगों ने उसकी इंडिका कार को ओवरटेक कर कार रोक ली। उनमें दो लोग कार में बैठ गए और एक बाइक पर रहा। फिर तीनों उसे सिवाया भराला मार्ग पर ले गए। उसके साथ मारपीट की।

लूटकर खेत में फेंका

कार में बैठे दोनों बदमाशों ने तमंचा निकाला और प्रवीण से सात हजार रुपए नकद लूट लिए। साथ ही उसकी मोबाइल की बैट्री निकाल कर फेंक दी। ताकि वो किसी और संपर्क न कर सके। उसके बाद उन्होंने प्रवीण को रास्ते में खेत में फेंक कार समेत फरार हो गए। उसने गांव वालों की मदद से मुफ्फरनगर में ट्रांसपोर्टर अरविंद को फोन कर घटना की जानकारी दी। अरविंद ने कार मालिक विपिन भारद्वाज को बताया। विपिन ने कंट्रोल रूम फोन किया। मौके पर दौराला पुलिस एसओ पहुंचे। प्रवीण से पुलिस पूछताछ करने में जुट गई है। विपिन ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।