ALLAHABAD: इविवि छात्रसंघ चुनाव में इस बार भी माइक मीटिंग पर रोक रहेगी। विवि व स्थानीय प्रशासन ने विवि मार्ग पर पाकड़ के पेड़ के नीचे छात्रसंघ चुनाव से एक दिन पूर्व होने वाली माइक मीटिंग पर पिछले कई सालों से सख्ती कर रखी है। माइक मीटिंग पर रोक के पीछे कारण व्यापारियों व आमजन को होने वाली परेशानी है। साथ ही छात्रसंघ चुनाव में ¨हसा होने की भी आशंका रहती है। चुनाव अधिकारी प्रो। आरके उपाध्याय ने बताया कि पिछले सालों माइक मीटिंग के दौरान कई बार गोली और बम चलने की घटनाएं हो चुकी हैं।

--------------------

चुनावी चौसर पर शह और मात का दौर

विवि के छात्रसंघ चुनाव में प्रचार अंतिम दौर में है। चुनावी वैतरणी कैसे पार की जाए? इसके लिए सारे जतन किए जा रहे हैं। मतदाताओं को यह भरोसा दिलाया जा रहा है कि हमही तुम्हारे सबसे खास हैं। चुनाव प्रचार व रणनीति में पूर्व छात्रसंघ के पदाधिकारियों को शामिल किया गया है। उधर विवि व संघटक महाविद्यालय ईश्वर शरण, इलाहाबाद डिग्री कॉलेज, चौधरी महादेव प्रसाद व ईसीसी में छात्रनेताओं ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। छात्रावासों व डेलीगेसियों के बीच छात्रनेता एक एक मोहल्ले में जाकर मिलने का प्रयास कर रहे हैं।

-------------------------

शिक्षण कार्य रहेगा स्थगित

इविवि व कॉलेजेस में पांच अक्टूबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के कारण कक्षाएं स्थगित रहेंगी। छह अक्टूबर से कक्षाओं का पुन: संचालन शुरू होगा।