सीबीएसई ने एग्जाम के 28 दिन बाद चुपचाप जारी किया रिजल्ट

स्कूल, स्टूडेंट्स, पेरेंट्स सभी हुए हैरान, 10वीं के रिजल्ट्स भी शीघ्र

MEERUT। पीएम मोदी की तरह इस बार सीबीएसई ने रिजल्ट स्ट्राइक कर सबको सरप्राइज कर दिया। पहली बार हुआ है जब बोर्ड ने एग्जाम के 28 दिन बाद ही रिजल्ट जारी कर दिया। यही नहीं डिक्लेयर करने से एक घंटे पहले ही सूचना जारी की। माना जा रहा था कि बोर्ड मई के तीसरे हफ्ते में रिजल्ट जारी करेगा। गुरुवार को रिजल्ट की सूचना सुनकर एक बारगी तो क्या स्कूल, क्या स्टूडेंटस भी हैरान हो गए। स्कूल संचालकों का कहना है कि रिजल्ट को लेकर इस सरप्राइज की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी।

स्कूल संचालक भी हुए हैरान

दीवान पब्लिक स्कूल के पीआरओ संजीव छाबड़ा ने कहा कि सीबीएसई हमेशा इंफोर्मेशन देकर ही रिजल्ट डिक्लेयर करती है। हम कतई इस सरप्राइज के लिए तैयार नहीं थे। सहोदय सचिव राहुल केसरवानी ने बताया कि बहुत ही सरप्राइजिंग मोमेंट रहा। सीबीएसई ने बेहद चुपचाप धमाका किया है। हालांकि बोर्ड किसी रणनीति के तहत ही ऐसा किया होगा।

स्टूडेंट्स भी हुए शॉक्ड

सीबीएसई के अचानक रिजल्ट आने से स्टूडेंट्स भी शॉक्ड रह गए। कई स्कूलों से अचानक स्टूडेंट्स के पास कॉल पहुंचे और एक पल को यकीन नहीं हुआ। स्टूडेंट्स ने बताया कि इतनी जल्दी रिजल्ट एक्सपेक्ट ही नहीं कर रहे थे। ऐसे में काफी बच्चे तो स्कूलों में पहुंच ही नहीं पाएं। 2018-19 सेशन का 12वीं का रिजल्ट कई मायनों में खास रहा।