- बरेली से हावड़ा के चार टिकट पर 40 रुपए ज्यादा वसूले

-स्टेशन मास्टर से शिकायत के बाद यात्री को वापस कराए गए रुपए

BAREILLY:

अभी तक जेटीबीएस विंडो पर रेलवे के अनारक्षित टिकट पर अधिक पैसे लेकर टिकट देने का धंधा चल रहा था, लेकिन अब यह काम जंक्शन के टिकट काउंटर से भी होने लगा है. फ्राइडे को एक ऐसा ही मामला सामने आया. जिसमें जंक्शन के टिकट विंडो पर यात्रियों से अवैध वसूली का खेल चल रहा था. इसकी शिकायत जब यात्री ने स्टेशन मास्टर से की तो उन्होंने यात्री के पैसे वापस कराए. वहीं दूसरी ओर टिकट देने वाली महिला का कहना था कि उसके पास यात्री के पैसे गलती से रह गए थे, जिन्हें वह देना भूल गई.

आधे घंटे तक हुई बहस

नाम न छापने की शर्त पर एक रेल कर्मचारी ने बताया कि हावड़ा के रहने वाले रज्जाक को अपने परिवार के साथ बरेली से हावड़ा जाना था. उन्होंने अपने परिवार की एक महिला को बरेली से हावड़ा तक के चार टिकट लेने के लिए विंडो पर भेजा था. जिनका रेट 1110 रुपए हुआ. लेकिन टिकट देने वाली महिला ने कहा कि टिकट 1150 रुपए के हुए. जब यात्री ने कहा कि इस पर तो 1110 रुपए ही हैं. तो फिर 40 रुपए एक्स्ट्रा क्यों लिए जा रहे हैं. इसे लेकर दोनों में करीब आधा घंटे तक बहस चली.

शिकायत के बाद वापस हुए पैसे

काफी देर तक बहस के बाद भी रुपए वापस नहीं मिले तो तो रज्जाक ने स्टेशन मास्टर से शिकायत की. स्टेशन मास्टर ने तत्काल टिकट काउंटर पर फोन किया और मामले की जानकारी लेनी चाही, लेकिन फोन नहीं उठा. जिसके बाद उन्होंने एक कर्मचारी को काउंटर पर भेजा और पूरी बात समझने के लिए कहा. जब यात्री उस कर्मचारी के साथ काउंटर पर पहुंचा तो फिर टिकट देने वाली महिला ने बताया कि वह रुपए वापस करना भूल गई थी.

इस मामले में स्टेशन मास्टर से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया.