- पूर्वीगेट के पास टिकट काउंटर का काम कंपलीट

- बिजली कनेक्शन में अटकी पर्यटकों की सुविधा

आगरा। ताज का दीदार करने के लिए आने वाले पर्यटकों को उनके लिए शुरू की जाने वाली एक महत्वपूर्ण सुविधा का इंतजार बढ़े जा रहा है। ताज के वीआईपी एंट्री माने जाने वाले पूर्वी गेट के पास बन रहे टिकट काउंटर का काम लगभग पूरा हो चुका है लेकिन अब बिजली से टिकट काउंटर की ओपनिंग अटकी पड़ी है। एएसआई की ओर से काउंटर का लगभग सारा काम करा लिया गया है लेकिन अभी तक इसके लिए बिजली कनेक्शन शुरू नहीं करवाया जा सका।

बिजली का कनेक्शन आ रहा आड़े

एएसआई इस टिकट काउंटर का निर्माण करवा रहा है। काउंटर का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका। कुछ फिनिशिंग का काम बाकी है। लेकिन काउंटर में अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं मिला। टोरंट से बिजली का कनेक्शन मिलना है। इसके लिए एएसआई ने टोरंट में कनेक्शन फाइल किया हुआ है। लेकिन कनेक्शन की प्रक्रिया ढिलाई में अटकी पड़ी है।

पर्यटकों को मिलेगी बड़ी राहत

ताज के पूर्वी गेट का टिकट काउंटर ताज से करीब आधा किमी दूर शिल्पग्राम में है। यहां ज्यादातर पर्यटकों के लिए ऐसी स्थिति बनती है कि वे वहां से बिना टिकट लिए पैदल-पैदल पूर्वी गेट तक आते हैं। लेकिन गेट पर आकर पता लगता है कि वे उन्हें टिकट के लिए वापस शिल्पग्राम जाना पड़ेगा। फिर से शिल्पग्राम जाकर टिकट लाना काफी थका देने वाला काम हो जाता था। इसके लिए एएसआई ने पूर्वी गेट के सामने गार्डन ब्रांच ऑफिस में ही टिकट काउंटर खोलने जा रहा है जिससे पर्यटकों की परेशानी दूर होगी और उन्हें बड़ी राहत मिलेगी।