- ईटीआईएम एंट्री होते ही आधा घंटे के अंदर रवाना करनी होगी बस

- आधा घंटे बाद ऑटो लॉक हो जाएगी ईटीआईएम

आई एक्सक्लूसिव

मेरठ. रोडवेज बस चालक और परिचालक अपनी मर्जी से बसों का संचालन करते हैं. जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है. यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए अब रोडवेज प्रबंधन अपनी ईटीआईएम (टिकट इश्यू मशीन) में बदलाव करने जा रहा है. इस बदलाव के बाद अब परिचालक को ईटीआईएम लेने के बाद आधा घंटे के भीतर सफर शुरु करना होगा.

करना पड़ता है इंतजार

अक्सर बस परिचालक सवारी भरने के लिए बस को डिपो में खड़ा कर देते हैं. इससे बस में बैठे यात्रियों को अपने गंतव्य में पहुंचने में घंटों देरी भी होती है और बस का शेड्यूल भी बिगड़ जाता है. इसके अलावा बसों की कतार डिपो में लग जाती है जिससे डिपो में जाम के हालात बन जाते हैं.

कम दिया जाएगा समय

अब परिचालक अपने यात्रा शुरु करने से पहले जैसे ही डिपो से ईटीआईएम लेगा यानि एंट्री कराएगा. उसे बस को रवाना करने के लिए आधा घंटे का समय मिलेगा. आधा घंटे तक परिचालक बस को डिपो में रोककर सवारी बैठा सकेगा. आधा घंटे बाद यदि परिचालक बस को लेकर सफर नहीं शुरु करेगा तो ईटीआईएम मशीन में आटो लॉक लग जाएगा. उसके बाद परिचालक टिकट नहीं बना पाएगा.

आए दिन बस को देरी से चलाने के मामले में चालक व यात्रियों के बीच झगड़े की शिकायतें मिलती रहती हैं. जिसको देखते हुए ईटीआईएम में कुछ बदलाव किए जा रहे हैं.

- भारत भूषण, स्टेशन इंचार्ज