आपको बताते चलें कि 21 मार्च 2006 को इस पर काम शुरू हुआ था. इसकी पब्लिक लांच 15 जुलाई 2006 को हुई. ऐसे में Twitter  के ऑफि‍शियल बर्थडे को लेकर बहस की जा सकती है. बहरहाल अब कुछ मतलब की बात हो जाए, Twitter पर जुड़ने से ज़्यादा ज़रूरी है twitter पर एक्टिव रहना और इसी फंडे से आप बढ़ा सकते हैं अपनी फेवरेट सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स.

What your profile says?
Twitter
क्या आपकी प्रोफाइल आपके नाम के अलावा कुछ और कहती है? अगर नहीं तो आपके फॉलोअर्स के लिए मुश्किल हो जाएगा आपको ढ़ूंढ़ना. बड़ी सिंपल सी बात है, जब आप किसी को फॉलो करते हैं तो आप उन कम्यूनिटीज़ या लोगों को फॉलो करते हैं जिनके हॉबीस या इंट्रेस्ट आपसे मिलते-जुलते हों. तो आप अगर नाम के अलावा कुछ और नहीं लिखेंगे अपनी प्रोफाइल में तो आप ही लॉस में रहेंगे.

Follow your interests
आप अपने इंट्रेस्ट के लोगो को फॉलो कर के भी अपने फॉलोअर्स को बढ़ा सकते हैं. अरे इस फैक्ट में कोई रॉकेट साइंस नहीं अप्लाई होती है पर जब आप अपने से सेम इंट्रेस्ट वाले को फॉलो करते हैं तो उनसे जुड़े तमाम लोग और सेम कम्युनिटीज़ को फॉलो करने वाले भी आपसे से जुड़ जाते हैं. 

Hyperlink your twitter link
अपने ब्लॉग, वेबसाइट और ई-मेल पर "Follow Me on Twitter" का हायपरलिंक एड करने से ज़्यादा लोगों को आपसे कनेक्ट होने का मौका मिलता हैं. अपने ट्विटर लिंक को आप अपने विज़िटिंग कार्डस में भी एड कर सकते हैं. 

Tweet and retweet
ट्विटर पर खुद को एक्टिव रखना ट्विटर को ज्वाइन करने से ज़्यादा ज़रूरी है. इंट्रेस्टिंग और कांट्रोवर्शियल  ट्वीट्स को ट्वीट करना ट्विटर पर एकटिव रहने का बढ़िया तरीका है. इसके अलावा वेबसाइट पर कोई भी इंटरेस्टिंग न्यूज़ के लिंक के URL को पेस्ट करके लिंक शेयर करवा सकते हैं. ये काफी सेफ और इंटेलिजेंट आप्शन है खुद को इंटेलिजेंट शो करके फॉलोअर्स को अटरैक्ट करने का.   

TwitterFollow Friday
अपने फॉलोअर्स की लिस्ट को बढ़ाने के लिए आपको थोड़े एक्स्ट्रा एफर्ट्स तो करने ही पड़ेंगे. Friday को अपने फॉलोअर्स के फ्रेंड्स को जानने की कोशिश करिए और उनसे जुड़ने की कोशिश कीजिए और ठीक उसी तरह से अपने फॉलोअर्स के बारे में बताकर उन्हें फॉलो करने के लिए सजेस्ट कीजिए. Friday बेस्ट डे है क्योंकि फ्राइडे को आप ट्विटर एनॉटोमी का ट्रेंड समझ कर अकार्डिंगली नए लोगों को फॉलो कर सकते हैं. 

Send Direct Message
अपने हर नए फॉलोअर को थैंक्स कहना नहीं भूलियेगा जिसने आपको फॉलो करना शुरू किया है. बस आपको करना है थैंक्स का डायरेक्ट मैसेज(DM). बस थैंक्स कहने से पहले उनकी प्रोफाइल ज़रूर चेक कर लें ताकि आप अपने थैंक्स गिविंग को और इंप्रेसिव बना सकें.