डीएम, एसएसपी ने शहीद स्मारक पहुंच कर लिया ज्ञापन

पुलिस ने पहले ही सुरक्षा के लिहाज से तैनात किया था फोर्स

आगरा। कासगंज में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा के दौरान कार्यकर्ता चंदन गुप्ता की मौत के बाद हालात बिगड़ गए। कासगंज में बवाल हो गया और कफ्र्यू लग गया। बुधवार को हिंदूवादी संगठन के लोग हत्या के विरोध में तिरंगा यात्रा लेकर शहीद स्मारक पर जाम हुए यहां से इन्हें कलक्ट्रेट जिलाधिकारी को ज्ञापन देना था लेकिन जिलाधिकारी ने मौके पर पहुंच कर उनसे ज्ञापन लिया।

सुबह से जमा हो गए थे लोग

हिंदूवादी संगठन का ये कार्यक्रम पूर्व नियोजित था जिससे प्रशासन ने पहले ही यहां पर फोर्स का पर्याप्त इंतजाम कर रखा था। एरिया को छावनी बना दिया गया था आशंका थी कि कहीं यहां पर कासगंज जैसे हालातों की पुनरावृत्ति न हो। बुधवार की सुबह अलग-अलग स्थानों से सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता हाथ में तिरंगा लिए और नारेबाजी करते हुए जमा हो गए।

कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

कार्यकर्ताओं के जमा होते ही पुलिस बल एलर्ट हो गया। पुलिस इस दौरान चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए थी। इस दौरान शहिद स्मारक पर यात्रा देखने वालों की भीड़ जमा हो गई। यहां से कार्यकर्ता कलक्ट्रेट की तरफ जाने की तैयारी करने लगे। लोग बाइकों पर सवार हो गए। यहां से कलक्ट्रेट पर जाकर जिलाधिकारी को ज्ञापन देना था।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

इससे पहले की कार्यकर्ता निकलते जिलाधिकारी गौरव दयाल व एसएसपी अमित पाठक शहीद स्मारक पहुंच गए। यहां पर कार्यकर्ताओं से ज्ञापन लिया। कार्यकर्ताओं ने हत्यारोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि तिरंगा लेकर चलना किस अपराध की परिधि में आता है। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने से समाज में रोष व्याप्त है। कार्यकर्ताओं का कहना था कि चंदन की हत्या सुनियोजित षडयंत्र प्रतीत होती है।

ज्ञापन महानगर अध्यक्ष दीपक अग्रवाल एवं कार्याध्यक्ष राजेंद्र गर्ग ने दिया। प्रांतीय उपाध्यक्ष सुनील पाराशर, महानगर मंत्री राजीव शर्मा, विभाग कार्याध्यक्ष मदन वर्मा तथा महानगर संयोजक बंटी ठाकुर, कृष्णा पाराशर, धमेंद्र अवस्थी, रामू दीक्षित, रामकुमार राठौर, टीटू चैधरी, अनुपम शर्मा, दिग्विजय दौनेरिया, गोविंद पाराशर, दिग्विजय नाथ तिवारी, राजेश शर्मा, रवि दुबे, ऋषि सिसोदिया, पुरुराज सिंह ने दिया।

परिजनों को मिले मुआवजा और नौकरी

कार्यकर्ताओं का कहना था कि सरकार से आशा की कि सरकार चंदन के हत्यारों पर कड़ी कार्यवाही अवश्य करेगी और परिजनों को पचास लाख मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को नौकरी, मकान की घोषणा तत्काल करेगी। प्रदर्शन के दौरान राकेश त्यागी, निशांत कपूर, अंकित पाराशर, सुभाष ढल, गजेंद्र बघेल, अविनाश सोलंकी, विनोद माहौर, सौरव गुप्ता, योगेश निगम, करण घर, योगेश शर्मा, कुलदीप ठाकुर, मनोज त्यागी, संजीव अग्रवाल, रामकुमार वर्मा, लव कुश, दिग्विजय नाथ तिवारी, राजेश शर्मा, मनोज, देवी चैधरी, मुकेश गोस्वामी, जितेंद्र राजपूत, प्रदीप दंडोतिया, लोकेश शर्मा, अवनीश शर्मा, नागेश शर्मा, रवि त्रिलोकानी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।