रांग साइड चलने वालों को बदलनी पड़ेगी आदत

गाड़ी में टायर पंचर करने को लगाए जाएंगे किलर

ट्रैफिक पुलिस ने शहर के कई स्थानों को किया चिह्नित

Meerut. ट्रैफिक नियम तोड़ कर सड़क पर वाहन दौड़ाने वालों की अब खैर नहीं. अगर किसी ने रांग साइड वाहन चलाने का प्रयास किया तो उसकी गाड़ी के पहियों को सड़क पर बिछाया गया टायर किलर पंचर कर देगा. इसके साथ ट्रैफिक पुलिस भी वाहन का चालान करेगी. एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई का कहना है कि अभी फिलहाल शहर के भीड़-भाड़ वाले चार स्थानों पर टायर किलर लगाए जाएगें. इसके बाद इसकी संख्या में बढ़ोतरी कर दी जाएगी.

क्या है टायर किलर

टीएसआई दीन दयाल दीक्षित का कहना है कि टायर किलर सड़क पर बिछाए जाते हैं. यह पीले और काले रंग का स्पीड ब्रेकर जैसा होता है. जो रांग साइड रूट पर लगा होता है. यह स्प्रिंग बेस्ड होता है. अगर रांग साइड वाहन जो भी इसके ऊपर से गुजरेगा, दाब पड़ते ही इससे कीलें निकलकर टायर में घुस जाएंगी और गाड़ी पंचर हो जाएगी.

आठ स्थान चिह्नित

एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई ने बताया कि शुरू में टायर किलर मंडी के गेट, टीपी नगर चौराहा, माधवपुरम, हापुड़ अड्डे, रेलवे रोड, लालकुर्ती, बेगमपुल पर लगाए जाएगें.

4 करोड़ की लागत

एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई ने बताया कि शहर में करीब 1200 मीटर टायर किलर की जरूरत है. जिसकी कीमत करीब चार करोड़ रुपये है. इसके लगने से जाम की समस्या खत्म हो जाएगी. जुलाई के पहले हफ्ते में इसे सड़क पर बिछाने का काम शुरू हो जाएगा.