RANCHI : ट्विटर पर फोटो शेयर किए जाने के बाद उभरे विवाद को लेकर मैं पहले ही माफी मांग चुकी हूं। अब इससे अधिक मैं कुछ नहीं कर सकती हूं। सोशल वर्कर तीस्ता सीतलवाड से जब यह पूछा गया कि इस तरह का ट्वीट करने के पीछे आपकी क्या मंशा थी, तो वे समझ नहीं पा रही थीं कि आखिर इस मुद्दे पर क्या जवाब दें। दरअसल रविवार को एक्सआईएसएस में आयोजित आवामी कन्वेंशन में शामिल होने के लिए सीपीएम की पोलित ब्यूरो की मेंबर वृंदा करात के साथ रांची आईं सोशल वर्कर तीस्ता सीतलवाड का ट्विटर पर शेयर किया गया फोटो विवाद पीछा नहीं छोड़ रहा था। वह इस मामले में मीडिया से बचने की कोशिश कर रही थीं।

यह है विवाद की वजह

गुजरात दंगों को लेकर नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलनेवाली सोशल वर्कर तीस्ता सीतलवाड अपने एक ट्वीट को लेकर विवादों में फंस गई हैं। शुक्रवार को उन्होंने ट्विटर पर एक विवादास्पद फोटो शेयर की थी। उनका धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचानेवाला यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वाइरल हो गया। इसके बाद इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया। सोशल वर्कर तीस्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग हो रही है। हालांकि, विवाद बढ़ता देख तीस्ता ने उस तस्वीर को अपने प्रोफाइल से हटा लिया है और माफी भी मांग ली है।

विवादों से है पुराना नाता

सोशल वर्कर तीस्ता सीतलवाड का विवादों से पुराना नाता रहा है। गुजरात दंगों को लेकर नरेंद्र मोदी की भूमिका को लेकर सवाल उठानेवाली तीस्ता सीतलवाड के खिलाफ एनजीओ के फंड का हेराफेरी करने का भी आरोप है। तीस्ता सीतलवाड़ के एनजीओ सिटिजंस फॉर जस्टिस एंड पीस को गुजरात दंगों के पीडि़तों की सहायता के लिए विदेशों से काफी फंड मिला था। इस फंड में अनियमितता बरतने का आरोप उनपर लगा है।