- छात्रा के पैरेंट्स ने स्कूल मैनेजमेंट से की शिकायत

- थाने पहुंचा मामला, कई घंटे की पंचायत के बाद दोनों पक्षों में समझौता

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

अलीगंज स्थित शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में मासूम से ग‌र्ल्स टॉयलेट में छेड़छाड़ की घटना से हंगामा मच गया. छात्रा के पैरेंट्स ने इसकी शिकायत स्कूल मैनेजमेंट से की. इस पर आरोपी छात्र के पैरेंट्स को स्कूल बुलाया गया. स्कूल में दोनों बच्चों के पैरेंट्स आपस में भिड़ गए. सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को थाने ले आयी और मामले की पड़ताल शुरू की. करीब सात घंटे की पड़ताल के बाद छेड़छाड़ की घटना एक गेम का टारगेट निकला, जिसके बाद दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया.

55 सेकंड का वीडियो आया सामने

अलीगंज स्थित शहर के प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 8 के छात्र पर आरोप था कि उसी स्कूल की कक्षा तीन की छात्रा के साथ उसने ग‌र्ल्स बाथरूम में घुसकर छेड़छाड़ की. यह हरकत उसने शुक्रवार को स्कूल की छुट्टी के समय की थी. घर पहुंची छात्रा ने इसकी शिकायत अपने पैरेंट्स की. शनिवार को मासूम के पैरेंट्स स्कूल पहुंचे और स्कूल मैनेजमेंट से शिकायत की. स्कूल मैनेजमेंट ने बाथरूम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की, जिसमें 55 सेकंड के वीडियो मेंछात्र मासूम के बाथरूम में दाखिल होते दिख्ायी दिया.

स्कूल से थाने पहुंचा मामला

छात्रा के पैरेंट्स ने वीडियो देखने के बाद अपना आक्रोश जाहिर किया और आरोपी छात्र को थप्पड़ मार दिया. शिकायत पर छात्र के पैरेंट्स को भी स्कूल बुलाया गया था. थप्पड़ मारने पर आरोपी छात्र के पैरेंट्स भड़क गए और दोनों के पैरेंट्स के बीच कहासुनी हो गई. बात बढ़ने पर पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस उन्हें स्कूल से थाने लेकर पहुंची. जहां छात्रा के पैरेंट्स ने छेड़छाड़ की शिकायत की. स्कूल मैनेजमेंट और दोनों पक्षों से सीओ अलीगंज ने पूछताछ शुरू की.

गेम का चैलेंज पूरा करने काे की हरकत

करीब सात घंटे की पड़ताल के बाद सामने आया कि आरोपी छात्र ने टूथ एंड डेयर गेम के चैलेंज को पूरा करने के लिए बाथरूम में घुसा. छेड़छाड़ और रेप के प्रयास जैसी की कोई घटना नहीं हुई थी. एसपी टीजी हरेंद्र कुमार ने बताया कि छात्र के साथियों ने स्कूल की छुट्टी के समय गेम का टॉस्क दिया था, जिसे पूरा करने के लिए वह बच्ची के बाथरूम में घुसा था. छेड़छाड़ जैसी कोई घटना नहीं हुई. देररात दोनों बच्चों के परिजनों ने समझौता कर लिया. सीओ अलीगंज दीपक कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह का गेम स्कूल में खेला जा रहा है. स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर सोमवार को पुलिस की एक टीम जाएगी और जांच पड़ताल करेगी.