आई एक्सक्लूसिव

-ट्रैफिक विभाग ने ट्विटर पर खोला अपना अकाउंट, पेज पर तुरंत अपडेट होती हैं ट्रैफिक एडवाइजरी

-ट्विटर अकाउंट पर सिटी में ट्रैफिक प्रॉब्लम होने पर उसकी स्थिति की जानकारी तुरंत मिलेगी

kanpur@inext.co.in

KANPUR : अगर आप घर से निकल कर कहीं काम से जा रहे हैं तो एक बार आपने अपने स्मार्ट फोन में ट्विटर को जरूर चेक कर लें। इससे सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि आपको पता चल जाएगा कि सिटी में कहां-कहां पर जाम लगा है और कहां रूट क्लियर है। इस जानकारी के चलते आप अपने रास्तों का चयन कर सकते हैं और गंतव्य तक जल्दी पहुंच सकते हैं। दरअसल, ट्रैफिक विभाग ने ट्विटर पर अपना अकाउंट ओपन किया है, जिसमें सिटी में ट्रैफिक प्रॉब्लम होने पर उसकी स्थिति साफ-साफ दिखाई देगी। घर से निकलने पर जाम की समस्या और समय की बर्बादी दोनों से बचा जा सकता है।

ट्रैफिक विभाग ने अपना अकाउंट

एसपी ट्रैफिक सर्वानंद सिंह ने बताया कि हाल ही में ट्रैफिक विभाग कानपुर ने ट्विटर पर अपना अकाउंट खोला है। आपको बस उस अकाउंट को फॉलो करना है। ट्विटर पर ट्रैफिक विभाग ने अकाउंट खोलने के बाद ट्रैफिक से संबंधित सारे अपडेट उसमें डालना शुरू कर दिया है। जिसमें कहां-कहां पर जाम लगा है। जाम किस वजह से लगा है। ट्रैफिक लोड किस रोड पर है। जाम खत्म होने पर व ट्रैफिक लोड कम होने पर उसकी भी जानकारी ट्विटर पर अा जाएगी।

ट्रैफिक डायवर्जन का भी पता चलेगा

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि इस अकाउंट पर आपको ट्रैफिक डायवर्जन का भी पता चल जाएगा। सिटी में कोई बड़ा इवेंट होने पर या अन्य किसी कारण से अगर ट्रैफिक विभाग ट्रैफिक रूट डायवर्ट करता है तो वो डायवर्ट किए गए रूट की जानकारी भी आपको ट्विटर पर मिल जाएगी। इससे आप भी सिटी की सड़कों पर चलने को लेकर सतर्क हो सकते हैं।

फॉलो करें और अलर्ट रहे

ट्रैफिक से जुड़ी सभी जानकारी पाने के लिए बस आपको विभाग के ट्विटर अकाउंट को फॉलो करना है। फॉलो करने के बाद आपके पेज पर ट्रैफिक विभाग द्वारा अकाउंट में अपडेट किए गई सारी डिटेल आपको मिल जाएगी। इस अकाउंट को फेसबुक से भी एड किया गया है।

-------------------------

इस नाम से करें फॉलो

KanpurTraffic Police

ट्विट --- 694

फॉलोइंग----24

फॉलोअर्स--- 447

-----------------------

ट्रैफिक विभाग ने ट्विटर पर अपना अकाउंट ओपेन किया है। जिसमें ट्रैफिक की सारी एडवाइजरी अपडेट होती रहती है। इससे पब्लिक को काफी फायदा होगा।

-सर्वानंद सिंह यादव, एसपी ट्रैफिक।