- सिंगर और परफॉमर हर्षी मैड ने शेयर किए अपने अनुभव

- गुजारती फैमिली से बिलाँग करती हैं यूके में जन्मी हर्षी

Meerut- रॉक स्टार, सिंगर और एक अच्छी परफॉमर के रूप में पहचानी जाने वाली यूके में जन्मी हर्षी की आवाज में वाकई ही जादू है। हर्षी अपनी आवाज व बिंदास अंदाज के साथ कई देशों में परफॉम कर चुकी है। हर्षी ने हॉलीडे मूवी में सोनाक्षी के साथ रोल भी किया है। सोमवार को मेरठ के होटल हाइफन में पहुंची हर्षी ने आई नेक्स्ट के साथ अपने अनुभव शेयर किए।

आडियंस खुश तो मैं खुश

मेरा हमेशा यही प्रयास रहता है कि मैं बस अपने आडियंस को खुश कर दूं। क्योंकि जब तक मैं अपनी आडियंस को खुश नहीं कर देती, मुझे मजा नहीं आता है। मैं जब दिल्ली जाती हूं तो वहां के स्टाइल में गाना पसंद करती हूं और जब यूके रहती हूं तो वहां के स्टाइल में गाना पसंद करती हूं। फ‌र्स्ट शो का एक्सपीरियंस शेयर करते हुए हर्षी ने बताया कि उस समय मुंबई में एक शो के दौरान शुरुआत में उसके हाथ से माइक छीन लिया था। तभी से उसने तय कर लिया था कि यहां ऐसे हक नहीं मिलता है। हर्षी ने बताया की अगली बार उसने शो के दौरान किसी दूसरे से माइक छीन लिया और अपने हिस्से के दो गाने गाकर ही माइक छोड़ा।

हिंदी नहीं आती थी मुझे

हर्षी ने बताया कि शुरुआती दौर में उसे हिंदी नहीं आती थी। उस समय टीवी पर सिरीयल और फिल्मों के डायलॉग रटकर ही उन्हें बोल लिया करती थी। एकता कपूर के सीरियल तुलसी, कहानी घर घर की, फिल्मी डायलॉग भी रटकर ही बोलकर खुश हो जाया करती थी। डायलॉग में मेरे पास मां है, नहीं ये नहीं हो सकता जैसे डायलॉग हिंदी में सीखकर ही खुश हो जाती थी। फिर धीरे-धीरे हिंदी बोलना सीखा और अब अच्छी खासी हिंदी बोल लेती है।

दिखावा पसंद नहीं है

हर्षी का पूरा नाम हर्षिवा माधापारिया है और अपने बिंदास अंदाज के कारण व उसको हर्षी मैड नाम सूट करता है। हर्षी ने बताया कि मैड का मतलब म्युजिक एंड डांस है। उसने बताया कि वह अपने सबसे छोटी और सबसे चुलबुली है, अपनी पर्सनल लाइफ में भी अपने भाई के साथ वो खूब मस्ती करती है। स्टेज पर भी जब वो आती है तो अपने उसी अंदाज में रहती जैसे अपने रीयल लाइफ में रहती है।

भजन से की शुरुआत

हर्षी ने बताया कि उसने शुरु में माता रानी के गानों गरबा आदि से ही शुरुआत की है। क्योंकि मम्मी चाहती थी कि गरबा व डांडिया से शुरुआत करूं। मां चाहती थी उनके बच्चे ट्रेडिशनल बने।

शो में होती है सच्चाई

हर्षी यूके में इंडियन आइडल की विजेता रहीं है। इसलिए अपने अनुभवों को साझा करते हुए उसने बताया कि रियेलिटी शो के दौरान जब भी कोई मुझसे अच्छा सिंगर पहले आउट हुआ तो मुझे वास्तव में दुख हुआ। मुझे लगा कि ये मुझसे अच्छा सिंगर होने बावजूद भी पहले क्यों जा रहा है। मैनें महसूस किया था शो में टीआरपी भी बहुत कुछ होता है, जो ज्यादा चुलबुला होता है और टीआरपी बटोरता है शायद उसे ज्यादा रहने देते हैं।

चिटियां कलाईयां गाती मैं

खुद को किस गाने में फिट पाती है इस बारे में पूछते ही हर्षीदा ने बताया कि अगर उनसे गाने की पूछा जाए तो वह खुद को चिटियां कलाइयां गाने की सिंगर कनिका कपूर की रिपलेसमेंट मानती है। इसके साथ हर्षी ने अपने फेमस गरबा का तेने गया के गामना छोरीना सुनाया। उसका मतलब हिंदी में बताया कि कौन से गांव की छोरी है।

रिएलटी शो : रामा रामा क्या है ये ड्रामा

हर्षी की शुरुआत रिएलटी शो सारेगामा से हुई, जिसकी वह विनर रह चुकी हैं। इस दौरान के अपने अनुभव को उन्होंने बताया कि कई बार बहुत सारी बातें गेम प्लान लगती थीं। कई बार बहुत से एलिजबल बंदे एलिमिनेट होते थे तो लगता था यार ये कैसे बाहर हो गया। वोटिंग प्लान भी समझ से परे रहा। मुझे पता है कि मैं विनर बाकि रामा रामा क्या है ये ड्रामा।