- फॉरेन घूमने के लिए ऑनलाइन करवाई थी टूर एंड ट्रैवल कंपनी से टिकट की बुकिंग

- पैसे लेने के बाद टूर एंड ट्रैवल कंपनी ने किया फॉरेन घुमाने का प्लान कैंसिल

DEHRADUN : विदेश घुमाने के नाम पर टूर एंड ट्रैवल कंपनी ने एक को लाखों की चपत लगा दी। मामला डालनवाला एरिया का है। पुलिस ने आरोपी टूर ट्रेवल संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऑनलाइन कराथी बुकिंग

पुलिस को दी गई तहरीर में डीएल रोड निवासी राम प्रसाद राय पुत्र सत्य प्रसाद राय ने बताया कि गत वर्ष अक्टूबर माह में वे इंडिया के विभिन्न हिस्सों में घूमे। टूर एंड ट्रैवल सहित रहने खाने की व्यवस्था के लिए उन्होंने ऑनलाइन मुंबई स्थित आभा टूर एंड ट्रैवल से बुकिंग कराई थी। अच्छी सेवा मिलने के कारण उन्होंने इसी टूर ट्रैवल्स कंपनी से फॉरेन घूमने का प्लान बनाया। जिसके तहत उन्होंने दिसंबर माह में कंपनी की ऑनलाइन साइट पर सिंगापुर व मलेशिया घूमने के लिए आवेदन किया। जिसके एवज में उन्होंने तीन लाख रुपए भी टूर एंड ट्रैवल कंपनी को दिए।

पैसे देने में कर रही आनाकानी

कंपनी की तरफ से राम प्रसाद राय को सिंगापुर व मलेशिया घूमने के लिए टिकट भी साइट के जरिए मुहैया कराए गए। जिसमें उनका टूर ख्8 दिसंबर से पांच जनवरी तक होना था, लेकिन ख्म् जनवरी को अचानक आभा टूर एंड ट्रैवल कंपनी ने यात्रा कैंसिल कर दी। इस मसले पर उन्होंने जब टूर ट्रैवल कंपनी में बात की तो कोई संतोषजनक जवाब न मिला। जिस कारण उन्होंने पैसे वापस दिए जाने की डिमांड की। लेकिन आभा टूर एंड ट्रैवल कंपनी के संचालक प्रवेश झा आनाकानी करने लगे। जांच अधिकारी एसआई गिरीश नेगी ने बताया कि प्रवेश झा के खिलाफ धोखाधड़ी में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।