क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:रांची यूनिवर्सिटी का 32वां कॉन्वोकेशन शुक्रवार को को मोरहाबादी कैंपस स्थित दीक्षांत मंडप में होगा. इसमें दो सेशन के कुल 4800 स्टूडेंट्स को डिग्रियां बांटी जाएंगी, जिसमें 106 गोल्ड मेडलिस्ट भी शामिल होंगे. चीफ गेस्ट गवर्नर द्रौपदी मुर्मू उपस्थित रहेंगी. समारोह सुबह 10.30 बजे शुरू होगा. रांची यूनिवर्सिटी के इतिहास में पहली बार ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय को समारोह में मानद उपाधि दी जाएगी.

पारंपरिक वेश-भूषा

इस बार का आयोजन इस रूप में भी खास होगा कि स्टूडेंट्स से लेकर टीचर्स के लिए भी ड्रेस कोड होगा. गोल्ड मेडलिस्ट सुनहरे अंगवस्त्र में नजर आएंगे. आयोजन के अतिथि सहित सीनेट और सिंडिकेट के सदस्य पगड़ी पहनेंगे. गुलाबी, पीली और मरून रंग की पगडि़यां संबंधित लोगों को बांटी जाएंगी. कार्यक्रम के लिए दीक्षांत मंडप के सजावट सहित अन्य तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

रिहर्सल किया गया

दीक्षा समारोह के पूर्व गुरुवार को विभिन्न कार्यक्रमों का अभ्यास किया गया. दीक्षांत परेड में कुलपति डॉ. रमेश कुमार पांडे, प्रतिकुलपति डॉ. कामिनी कुमार सहित सीनेट के सदस्य शामिल हुए. परेड का नेतृत्व रजिस्ट्रार डॉ. अमर कुमार चौधरी ने किया. इसके अलावा मंच पर की सभी गतिविधियों का भी अभ्यास हुआ. छात्राओं ने विवि गीत का भी अभ्यास किया. अभ्यास के दौरान डीएसडब्ल्यू पीके वर्मा, डॉ. मंजु सिन्हा, डॉ. एएन ओझा, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. आरपी गोप, डॉ. प्रीतम कुमार, प्रो. अशोक कुमार सिंह, डॉ. ज्ञान सिहं, डॉ. मुकुंद मेहता, डॉ. राजीव कुमार सिंह, डॉ. ब्रजेश कुमार, डॉ. आनंद ठाकुर समेत अन्य थे.