RANCHI: झारखंड विधानसभा से बुधवार को जीएसटी बिल पास हो जाएगा। उम्मीद है कि सर्वसम्मति से यह विधेयक पारित हो जाए। इसके लिए एक दिनी मॉनसून सत्र की बैठक सुबह के क्क् बजे से आयोजित है। विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने बताया कि संसदीय कार्य मंत्री सरयू राय जीएसटी बिल को सभा पटल पर रखेंगे और उस पर पक्ष-विपक्ष के सभी सदस्य चर्चा में अपनी बात रखेंगे। बताया गया कि संसद के दोनों सदनों लोकसभा व राज्यसभा से पारित जीएसटी से संबंधित क्ख्ख्वां संशोधन विधेयक ख्0क्ब् के अनुसमर्थन के प्रस्ताव पर विचार विमर्श किया जाएगा।

एनडीए के विधायकों की बैठक

इस विधेयक को लेकर मंगलवार को शाम एनडीए विधायक दल की बैठक भी हुई। बैठक में जीएसटी के मुद्दे पर सहयोगी दलों से विचार-विमर्श कर सर्व सम्मति से पारित करने का निर्णय लिया गया। संसद से इस विधेयक के सर्वसम्मत से पारित हो जाने के बाद उम्मीद है कि झारखंड विधानसभा में भी पक्ष-विपक्ष के सदस्यों द्वारा इसे अनुमोदित कर केंद्र के पास भेज दिया जाएगा।

विधि व वित विभाग तैयारी में

जीएसटी विधेयक को अंतिम रूप देने में विधि विभाग के साथ वित्त एवं योजना विभाग की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दोनों विभाग जोर- शोर से जुटे हैं। बताया गया है कि संसद में पारित जीएसटी बिल के अनुसमर्थन के अलावा राज्य सरकार को भी इससे संबंधित विधेयक प्रदेश के लिए पारित करना है।