कानपुर। ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल ने 19 साल पहले फिल्म 'कहो न प्यार है' से बाॅलीवुड मेंं डेब्यू किया था। फिल्म 14 जनवरी, 2000 में रिलीज हुई थी। फिल्म राकेश रोशन के निर्देशन मेंं बनी थी जिसमें ऋतिक का डबल रोल सभी को खूब भाया। ऋतिक ने फिल्म में रोहित और राज नाम के दो किरदार निभाए थे। वहीं अमीषा पटेल ने सोनिया नाम की लड़की का रोल निभाया था जो ऋतिक की लव इंट्रेस्ट थी। ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि इस ब्लाॅक बस्टर फिल्म में अमीषा और ऋतिक का डेब्यू साथ में न हो पाता क्योंकि फिल्म में करीना को कास्ट किया गया था। जानें किस वजह से करीना ये फिल्म करते-करते रह गईं।
कहो न प्‍यार है के 19 साल: अमीषा नहीं करीना ने किया होता ऋतिक के साथ डेब्‍यू,अगर मान लेती यह बात
इस वजह से करीना ने नहीं की ये फिल्म
फिल्म 'कहो न प्यार है' मेंं ऋतिक और करीना का रोमांस दिखाया जाना था। करीना को फिल्म के लिए ऋतिक के अपोजिट कास्ट कर भी लिया गया था। वहीं करीना ने फिल्म की शूटिंग शुरु भी कर दी थी पर कुछ दिनों बाद ही करीना ने फिल्म को बाय-बाय कह दिया। इसके पीछे दो बड़ी वजहें थीं। एक वजह तो थी कि 'कहो न प्यार है' में ऋतिक को ज्यादा फोकस मिलना था तो करीना अपनी करियर के शुरुआती दौर में आॅनस्क्रीन किसी के कम आंके जाने का रिस्क नहीं उठा सकती थीं। दूसरा उनकी मां बबीता उस वक्त करीना के बिकनी पहनने के बिल्कुल खिलाफ थीं तो इस वजह से भी करीना को फिल्म छोड़नी पड़ गई। हालांकि इन सबका फायदा अमीषा पटेल को हुआ और उनके साथ ऋतिक का आॅनस्क्रीन रोमांस लोगों को इतना पसंद आ गया कि फिल्म ब्लाॅक बस्टर साबित हुई।
कहो न प्‍यार है के 19 साल: अमीषा नहीं करीना ने किया होता ऋतिक के साथ डेब्‍यू,अगर मान लेती यह बात
रियल लाइफ माॅम बनी रील लाइफ माॅम
डेब्यू फिल्म मेंं ऋतिक(राज) की मां का आॅनस्क्रीन किरदार अमीषा की रियल लाइफ मां ने निभाया था। ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं। हालांकि साल 2004 में अमीषा ने अपने पैरेंट्स (पिता अमित और माता आशा) को एक लीगल नोटिस भेजा था। ये नोटिस अमीषा ने अपने माता-पिता को इसलिए भेजा था क्योंकि उन्हें ये लगता था कि उनके पैरेंट्स उनके सभी खातों और संपत्ति का गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं अमीषा ने उनसे अपने पैसे भी वापस मांग लिए। स्टारडस्ट के मुताबिक ये मामला सुलझने तक अमीषा को अपने परिवार से करीब पांच साल तक अलग रहना पड़ा। मालूम हो कि उनके परिवार में माता-पिता और एक भाई शामिल है।
कहो न प्‍यार है के 19 साल: अमीषा नहीं करीना ने किया होता ऋतिक के साथ डेब्‍यू,अगर मान लेती यह बात

फिल्ममेकर राकेश रोशन को भी कैंसर, बेटे ऋतिक ने इमोशनल हो कर ऐसे दी जानकारी


'भारत' एक्ट्रेस दिशा पटानी ने ऋतिक से अपने इस रिलेशन का किया खुलासा, देखते रह गए टाइगर

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk