JAMSHEDPUR: बकरीद के दिन बुधवार को शहर सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों की निरानी में रहेगा. संवेदनशील स्थानों पर पुलिस रहेगी. उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि झारखंड में प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी देना गैरकानूनी है, लोगों को इससे बचना चाहिए. उपायुक्त ने कहा कि कुर्बानी के पश्चात अवशेषों का निष्पादन बेहतर तरीके से करें, क्योंकि कुर्बानी के बाद बचा अवशेष भी कई बार विवाद का कारण बनते हैं. नागरिक सुविधा को लेकर प्रशासन मुस्तैद है, निकायों के विशेष पदाधिकारियों को साफ -सफाई और पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं.

अफवाह वायरल करने वाले नपेंगे

एसएसपी अनूप बिरथरे ने आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर पुलिस और जिला प्रशासन की पैनी नजर है. दोषी पाए जाने पर दंडात्मक कार्रवाई होगी. बकरीद के दौरान शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी मंगाया गया है. हर थाना को लाठी, हेलमेट, आंसू गैस समेत हर संसाधन उपलब्ध कराया गया है.

थानों को किया अलर्ट

गोवंश की तस्करी को रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी थानों को अलर्ट किया गया है. बताया गया कि अगर गोवंश लदे वाहन को पकड़ने में थोड़ी सी भी आनाकानी हुई तो संबंधित थाना प्रभारी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस आदेश के बाद सभी थानों की पुलिस अलर्ट हो गई है. जिला के पुलिस प्रशासन सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखे हुए हैं. ताकि अफवाह पर रोक लग सके.