-वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नक्सल अफेक्टेड लोगों की प्रॉब्लम्स सुनेंगे

-ट्वीटर, फेसबुक और ई-मेल के जरिए रख सकते हैं अपनी बात

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल लोगों की प्रॉब्लम से रू-ब-रू होने के लिए स्टेट पुलिस द्वारा 'डीजीपी आपके द्वार' प्रोग्राम चलाया जा रहा है। इसके तहत डीजीपी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लोगों से उनकी प्रॉब्लम सुनते हैं और तत्काल उसके समाधान की दिशा में कार्रवाई भी की जाती है। ट्यूजडे को डीजीपी नक्सल अफेक्टेड लोगों से रू-ब-रू होंगे और उनकी प्रॉब्लम्स सुनेंगे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग 12 बजे से

इसके लिए सभी डिस्ट्रिक्ट के एसपी ऑफिस के वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम में नक्सल हिंसा का शिकार व्यक्ति या उनकी फैमिली का कोई मेंबर पहुंच कर डीजीपी तक अपनी बातें पहुंचा सकता है। ट्यूजडे की दोपहर 12 बजे से वीडियो कांफ्रेंसिंग की शुरुआत होगी। डीजीपी का यह तीसरा वीडियो कांफ्रेंसिंग का प्रोग्राम है। इससे पहले वे दो बार पासपोर्ट व कैरेक्टर वेरीफिकेशन को लेकर लोगों की प्रॉब्लम्स सुन चुके हैं।

ऐसे भी बता सकते हैं प्रॉब्लम्स

दूर-दराज की एरिया में रहने वाले या किसी कारणवश वीडियो कांफ्रेंसिंग में नहीं पहुंच पाने वाले लोग डीजीपी से ट्वीटर, फेसबुक व गूगल हैंगआउट पर भी अपनी बातें रख सकेंगे। इसके साथ ही लोग ईमेल आईडी के जरिए भी डीजीपी को अपनी प्रॉब्लम से अवगत करा सकेंगे। इसके अलावा फैक्स नंबर 0651- 2400909 पर भी जानकारी दे सकते हैं।

-------------

डीसी को मांगपत्र सौंपा

बारीडीह स्थित वास्तु विहार के लोगों ने मंडे को डीसी को एक मांगपत्र सौंपा। उनका कहना है कि उनसे सुविधा शुल्क तो वसूला जा रहा है, लेकिन उन्हें कोई फैसिलिटी नहीं दी जा रही। उन्होंने डीसी से सोसाइटी के अकाउंट की जांच करने की मांग की है। लोगों ने कहा कि जब तक अकाउंट का खुलासा नहीं होगा तब तक वे सुविधा शुल्क नहीं देंगे। मौके पर मनोज, राज किशोर, भोला नाथ वर्मा, उपेंद्र कुमार श्रीवास्तव, रविश कुमार सहित अन्य प्रेजेंट थे।

---------------

पुलिस को मिली बुजूर्ग की बॉडी

कदमा थाना एरिया स्थित टाटा वर्कर्स यूनियन स्कूल के पास से पुलिस ने एक बुजूर्ग की बॉडी रिकवर की। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। खबर लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी।