- प्रशासन ने पूरी की तैयारी, बनाए गए 211 सेंटर

- रेलवे ने भी कमर कसी, अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले गए

LUCKNOW: अधीनस्थ चयन सेवा आयोग चकबंदी लेखपाल भर्ती परीक्षा आयोजित करा रहा है। जिसके तहत सिटी में संडे को बड़ी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने पहुंच रहे है। राजधानी में कुल 211 सेंटर बनाए गए है जिसमें दो लाख 65 हजार परीक्षार्थी एग्जाम देंगे। भीड़ के मद्देनजर प्रशासन के साथ-साथ रेलवे ने भी पहले से तैयारी शुरु कर दी। चारबाग स्टेशन पर अतिरिक्त टिकट काउंटर के साथ-साथ पीने के पानी के लिए भी व्यवस्था की गई है।

दो पालियों में होगी परीक्षा

संडे को दो लाख 65 हजार अभ्यर्थी अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की चकबंदी लेखपाल की परीक्षा देंगे। परीक्षा के नोडल अधिकारी एडीएम आपूर्ति अनिल सिंह बनाये गये हैं। एग्जाम को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। एडीएम आपूर्ति ने बताया कि परीक्षा के लिए 211 सेंटर बनाये गये हैं। इसके लिए 66 सेक्टर मजिस्ट्रेट और एक एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे। परीक्षा दो पालियों सुबह 11 से 1 और दोपहर 3 से शाम 5 बजे होगी।

अतिरिक्त टिकट काउंटर्स खोले जाएंगे

अधीनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा आयोजित चकबंदी लेखपाल परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थियों के चारबाग पहुंचने का सिलसिला सैटर्डे दोपहर से ही शुरु हो गया है। जीआरपी ने भी स्टेशन परिसर की सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर अतिरिक्त जवानों की तैनाती की है। परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर 6 एवं लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर तीन अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले जायेंगे। दूसरी ओर जीआरपी ने भी परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए स्टेशन परिसर की सुरक्षा के मद्देनजर 2 निरीक्षक, 12 उपनिरीक्षक, 65 आरक्षी, 16 मुख्य आरक्षी एवं दो कंपनी पीएसी को तैनात किया गया है।