-पीएम संग होंगे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बाबा दरबार में टेकेंगे मत्था

-सीएम योगी आदित्यनाथ ने परखी तैयारियां, एसपीजी ने जांची सुरक्षा

varanasi@inext.co.in
VARANASI: काशी से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर देश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने की मुराद पीएम मोदी की पूरी हो गई। अपने नामांकन के दौरान श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के उपरांत मांगी गई मनौती उतारने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को काशी में होंगे। प्रचंड जीत पर अपने संसदीय क्षेत्र में काशीवासियों का आभार व शुक्रिया जताने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी साथ रहेंगे। पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीधे हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन आएंगे और यहीं से काफिला श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर को रवाना होगा। पीएम की सिक्योरिटी को लेकर एसपीजी ने शुक्रवार को पुलिस लाइन से लेकर विश्वनाथ मंदिर तक सुरक्षा व्यवस्था परखा। व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ भी दोपहर बाद पहुंचे और आलाधिकारियों संग बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

पीएम पर होगी पुष्प वर्षा
पुलिस लाइन से विश्वनाथ मंदिर तक जगह-जगह भव्य सजावट रहेगी। प्रमुख तिराहे-चौराहे पर गुब्बारे से लेकर आकर्षक फूल पत्ती लगाये गये हैं। खास यह भी है कि पीएम की आभार यात्रा जिस मार्ग से गुजरेगी, उस मार्ग पर पार्टीजनों के साथ ही आम काशीवासियों का हुजूम होगा। यात्रा मार्ग के कुछ चौराहों-तिराहे पर शहनाई की मंगल ध्वनि भी गूंजेगी।

कार्यकर्ताओं को देंगे धन्यवाद
बाबा दरबार में दर्शन के बाद पीएम मोदी बड़ा लालपुर स्थित पं। दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल जाएंगे जहां पर कार्यकर्ताओं के साथ समागम होना है। इस कार्यक्रम के माध्यम से पीएम मोदी सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करेंगे। कार्यकर्ता समागम करीब एक घंटे तक चलेगा। बनारस लोकसभा के करीब ढाई से तीन हजार कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी और अमित शाह संबोधित करेंगे।

सुरक्षा में दस हजार जवान
पीएम मोदी संग अमित शाह की सुरक्षा व्यवस्था को एसपीजी ने जहां टाइट रखा है तो वहीं जिला प्रशासन ने भी पूरी तैयारियां चौकस की है। त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में पीएम संग शाह होंगे। सिक्योरिटी में कमांडो संग दस हजार पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे। यूपी पुलिस के टॉप टे्रंड 125 जवान भी क्यूआरटी में होंगे।