श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्: पटना यूनिवर्सिटी का शताब्दी वर्ष का समापन समारोह शनिवार को बापू सभागार, गांधी मैदान में आयोजित किया जाएगा. इस अवसर पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पटना यूनिवर्सिटी के पूर्व 19 वीसी को सम्मानित करेगा. यह सम्मान केन्द्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावडेकर के हाथों दिया जाएगा. इस बारे में शताब्दी समारोह के समन्वयक डॉ एनके झा ने बताया कि पीयू के 11 पूर्व वीसी को उनके विश्वविद्यालय के प्रति किए गए कार्यो के लिए सम्मानित किया जाएगा. कार्यक्रम का कुल समय एक घंटा 20 मिनट होगा. यह 11.00 बजे राष्ट्रगान के साथ प्रारंभ होगा.

कोई नया प्रप्रोजल नहीं होगा

कार्यक्रम में पीयू के द्वारा कोई प्रपोजल नहीं रखा गया है जिसे मांग कहा जाए. डॉ एनके झा ने कहा कि यह एक औपचारिक कार्यक्रम है इसमें कोई मांग नहीं रखा जाएगा. इससे पहले जब शुभारंभ कार्यक्रम में सीएम की मांग को पीएम ने खारिज कर दिया था. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इसे टॉप बेस्ट यूनिवर्सिटी में शामिल होना पड़ेगा.जानकारी हो कि 14 अक्टूबर को इस कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. प्रकाश जावडेकर बापू सभागार से ही पटना से लौट जाएंगे. दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से बातचीत में डॉ एनके झा ने कहा कि केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडे़कर को शताब्दी समारोह के उद्घाटन में बुलाया गया था, लेकिन तब वे विदेश में थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल सह कुलाधिपति लालजी टंडन करेंगे. विशिष्ट अतिथि डिप्टी सीएम सुशील मोदी और शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा उपस्थित होंगे.

डाक टिकट करेंगे जारी

पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह के खास अवसर पर पोस्टमास्टर जनरल एमई हक के द्वारा पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी वर्ष का डाक टिकट जारी किया जाएगा. इस अवसर पर पटना यूनिवर्सिटी का सुवेनियर भी जारी किया जाएगा.