-दोनों में जमकर हुई मारपीट, कई घंटे थाने में चला हंगामा

-रेलकर्मी के थाने में पकड़ने पर नरमू पहुंची, समझौता

BAREILLY: रेलवे की पटरियों पर ट्रेन से गंदगी न गिरे, इसके लिए रेलवे ट्रेनों में बायो टॉयलेट लगा रही है और पटरियों यानी खुले में कोई टॉयलेट न करे, इसके लिए सरकार घर-घर शौचालय बनवा रही है। इसके बावजूद रेलवे पटरियों पर टॉयलेट करने वाले मान नहीं रहे हैं। ट्यूजडे सुबह भी एक सिपाही रेलवे की पटरी पर टॉयलेट करने लगा तो रेलवे के की-मैन ने उसे ऐसा करने से मना किया। पटरी पर टॉयलेट करने से रोकने पर सिपाही को गुस्सा आ गया और वह की-मैन से भिड़ गया। दोनों मे जमकर मारपीट शुरू हो गई और यूपी 100 को बुलाना पड़ गया। यूपी 100 दोनों को पकड़कर थाने ले आयी। रेलकर्मी के पकड़े जाने का पता लगते ही नरमू के पदाधिकारी की-मैन के समर्थन में थाने में पहुंच गए और हंगामा कर दिया। कई घंटों के हंगामे के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

टॉर्च की रोशनी पर आया गुस्सा

ट्यूजडे सुबह रेलवे जंक्शन पर तैनात की मैन चमन गौटिया निवासी पंकज कश्यप सुभाष नगर थाने के सामने पटरियां चेक कर रहा था। इसी दौरान उसने टॉर्च जलाई तो उसे एक सिपाही पटरियों किनारे शौच करते दिखा। पंकज ने टॉयलेट करने का विरोध किया तो सिपाही ने टॉर्च लगाने का विरोध किया। इसे लेकर दोनों भिड़ गए और मारपीट में सिपाही को चोट लग गई। सिपाही की पहचान सिविल लाइंस मुरादाबाद निवासी मनीश कुमार के रूप में हुई है। उसकी पुलिस लाइंस में भर्ती बोर्ड में ड्यूटी लगी थी। वह जीआरपी क्वार्टर में अपने किसी साथी के यहां रुका था। सिपाही का कहना था कि वह पुलिया से गुजर रहा था। इसी दौरान की-मैन ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी। उसने थाने में की-मैन के खिलाफ तहरीर भी दे दी।

धमकी दी तो सिपाही बैकफुट पर आया

रेलकर्मी के पकड़े जाने की खबर पर नार्दन रेलवे मेन्स यूनियन के पदाधिकारी मुकेश सक्सेना के नेतृत्व में सुभाष नगर थाना पहुंच गए। आरपीएफ को भी थाने बुलवा लिया गया। यहां काफी देर तक दोनों पक्षों के बीच कहासुनी चलती रही। सिपाही के न मानने पर रेलकर्मी ने आरपीएफ में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी। नरमू रेल कर्मचारी के हित में आंदोलन का मूड बना चुकी थी। दोपहर बाद दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी तहरीर वापस ले ली और समझौता कर लिया।