- ओपीडी के बाहर नहीं लगानी होगी लाइन

- मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने भेजा प्रस्ताव

GORAKHPUR : बीआरडी मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में अब पेशेंट्स को इंतजार नहीं करना पड़ेगा। न तो उन्हें धक्कामुक्की सहनी होगी, न ही पर्ची ऊपर करने के लिए किसी क्लर्क की जेब गरम करनी पड़ेगी। आई नेक्स्ट के लाइव ऑपरेशन के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने शासन को ओपीडी में टोकन व्यवस्था का प्रस्ताव बनाकर भेजा है। जिसे जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है। इसके बाद पेशेंट्स को टोकन नंबर के आधार पर ही डॉक्टर्स देखेंगे।

झेलनी पड़ती है जलालत

आई नेक्स्ट ने बुधवार के अंक में 'यहां पर्ची कटाना मानो मुराद है पाना' हेडिंग से मेडिकल कॉलेज की ओपीडी का लाइव ऑपरेशन पब्लिश किया था। जिसमें ओपीडी में दिखाने के लिए पेशेंट्स किन परेशानियों से जूझते हैं, ये बताया गया था। सुबह से पर्ची काउंटर पर पर्ची के लिए लाइन लगानी पड़ती है, इसके बाद इलाज के लिए डॉक्टरों रूम के बाहर भी घंटों लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है।

डॉक्टर, पेशेंट्स को फायदा

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में टोकन मशीन लग जाने से पेशेंट्स के साथ-साथ डॉक्टर्स को भी फायदा होगा। इससे कर्मचारियों का वर्क लोड भी कम हो जाएगा। इससे एक क्लिक पर पर्ची निकलेगी जिस पर टोकन नंबर लिखा होगा। टोकन नंबर के आधार पर ही डॉक्टर्स पेशेंट्स को देखेंगे।

टोकन मशीन के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। बजट आने के बाद मशीन लगवा दी जाएगी।

डॉ। आरपी यादव, प्राचार्य, बीआरडी मेडिकल कॉलेज