-सीएम आवास कूच करने के लिए जाने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को किया अरेस्ट

-फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट भी खूब गरजे

DEHRADUN : रोजगार की मांग को लेकर मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ मंडे को बेरोजगार सड़कों पर उतरे। मंडे को आंगनबाड़ी कार्यकत्री सेविका, मिनी कर्मचारी संगठन के बैनर तले जहां सैकड़ों कार्यकत्रियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सांकेतिक गिरफ्तारियां दीं। वहीं परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट भी खूब गरजे।

कार्यकत्रियों ने अरेस्टिंग दी

निर्धारित कार्यक्रम अनुसार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास कूच करने के लिए हिंदी भवन से रवानगी की, लेकिन सचिवालय के सामने पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोक लिया। इस बीच पुलिस के साथ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की नोंक-झोंक भी हुई। बाद तक कार्यकत्रियों ने अरेस्टिंग दी।

नियुक्ति किए जाने की मांग की

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों राज्य कर्मचारी घोषित करने व क्0 साल से कार्यरत कत्रियों को क्भ्000 हजार का वेतनमान दिए जाने की मांग कर रहे हैं। वहीं धरना स्थल पर बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट्स ने फार्मासिस्ट संवर्ग का पुनर्गठन एवं क्ख्ख्म् उपकेंद्रों पर डिप्लोमा फार्मासिस्ट्स के पदों की नियुक्ति किए जाने की मांग की है। बेरोजगार फार्मासिस्ट्स का कहना है कि वे ट्यूजडे को सचिवालय का घेराव करेंगे।