कानपुर। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच शुक्रवार को एशिया कप का फाइनल दुबई में खेला जाएगा। पिछला रिकॉर्ड देखें तो भारत हमेशा ही बांग्लादेश पर हावी रहा है मगर कभी-कभार उलटफेर देखने को भी मिला। खैर इस मुकाबले में क्या होता है यह तो वक्त बताएगा मगर उन पांच भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जान लें जो बांग्लादेशी गेंदबाजों की करते हैं खूब पिटाई....

1. विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। कोहली ने कुल 11 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 654 रन बनाए। इसमें 3 शतक और 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। इस दौरान उनका औसत 81.75 का रहा। खैर इस एशिया कप में विराट कोहली खेल नहीं रहे हैं ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को उनकी कमी खलेगी।
बांग्लादेश की पिटाई करने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज,जिसने सबसे ज्यादा की वो है टीम से बाहर
2. गौतम गंभीर
इस लिस्ट में दूसरा नाम बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर का आता है, वैसे गंभीर काफी समय से टीम इंडिया के लिए खेल नहीं रहे मगर रिकॉर्ड देखें तो 11 मैचों में उनके नाम 592 रन दर्ज हैं। इसमें 2 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 59.20 का रहा।

3. वीरेंद्र सहवाग
बांग्लादेशी गेंदबाजों की पिटाई करने में पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग को भी काफी मजा आता था। वीरू ने इस पड़ोसी देश के खिलाफ 12 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 41.91 की औसत से 503 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 3 अर्धशतक निकले।
बांग्लादेश की पिटाई करने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज,जिसने सबसे ज्यादा की वो है टीम से बाहर
4. सचिन तेंदुलकर
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। सचिन ने बांग्लादेश के खिलाफ कुल 12 वनडे खेले जिसमें उनके बल्ले से 496 रन निकले। इस दौरान उनका औसत 49.60 का रहा। यही नहीं सचिन के खाते में 1 शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल है।

5. सुरेश रैना

टीम इंडिया के बाएं हाथ के मध्यक्रम बल्लेबाज सुरेश रैना का भी बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है। खैर बदकिस्मती से वो भी एशिया कप का हिस्सा नहीं हैं। मगर रिकॉर्ड देखें तो उनके नाम 13 मैचों में 68.71 की औसत से 481 रन दर्ज हैं। इसमें एक शतक और 3 अर्धशतक भी शामिल हैं।

एशिया कप में बांग्लादेश से एक बार हार चुका है भारत, जानें आज कौन पड़ेगा किस पर भारी

आज ही पैदा हुआ था वो भारतीय गेंदबाज, जिसने शोएब अख्तर की गेंद पर छक्का मारकर बैट तोड़ दिया

Cricket News inextlive from Cricket News Desk