बी सेफ

इसका 'बी सेफ अलार्म' फीचर आपकी लोकेशन और आपके आसपास हो रही चीजों की ऑडियो-वीडियो इनफॉर्मेशन आपके गार्जियन को भेजता है। 'फॉलो मी' फीचर के जरिए आपकी फैमिली या फ्रेंड्स 'जीपीएस' से आपको ट्रैक कर सकते हैं। इसमें मौजूद 'फेक कॉल' एक ऐसा फीचर है जिसके जरिए आप फेक कॉल प्रोग्राम कर सकते हैं और किसी अनकम्फर्टेबल सिचुएशन से बहाना बनाकर निकल सकते हैं। 'टाइमर अलार्म' के जरिए आप ऑटो अलार्म सेट कर सकते हैं, जो आपके गार्जियन को आपको ट्रैक करने में मदद करता है। अगर आप टाइमर पूरा होने से पहले इसे चेक नहीं करते तो आपके कॉन्टैक्ट्स को एमरजेंसी 'SOS' मैसेज चला जाएगा।

ये टॉप 5 मोबाइल apps रखेंगी महिलाओं की सेफ्टी का पूरा ख्याल

माई सेफ्टीपिन

यह मैप-बेस्ड सेफ्टी एप है जो नैविगेशन को सेफ और आसान बनाती है। यह एप लोकेशन की सेफ्टी को रेट करती है। 'अनसेफ' एरिया में आपको इसमें रेड पिन दिखेगी, 'सेफ' एरिया में ग्रीन और थोड़े कम सेफ एरिया इसमें ऑरेंज रंग की पिन के साथ नजर आएंगे। यह आपको उस एरिया में पब्लिक ट्रांसपोर्ट, पुलिस स्टेशन, फार्मेसी और 'एटीएम' की भी जानकारी देगी। आपको इसमें ट्रैफिक की जानकारी मिल जाएगी और आप इसके जरिए अपने चाहने वालों से रियल-टाइम लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं। यूजर्स इसमें 'अनसेफ' लोकेशंस को पिन करके दूसरों की मदद कर सकते हैं।

ये टॉप 5 मोबाइल apps रखेंगी महिलाओं की सेफ्टी का पूरा ख्याल


अब कंप्‍यूटर पर चलाइए अपना स्‍मार्टफोन, बिग स्‍क्रीन पर मिलेगा मूवी और गेम्‍स का अलग ही मजा

SOS-स्टे सेफ

यह एप स्टॉकिंग, फिजिकल या सेक्सुअल अब्यूज की कोशिश, रोड एक्सिडेंट और मेडिकल एमरजेंसी होने पर आपके काम आ सकती है। आप अपने फोन पर इस एप को सिर्फ 'पावर' बटन दबाकर एक्टिवेट कर सकते हैं। यह आपकी फैमिली और फ्रेंड्स को ऑटोमैटिकली एमरजेंसी अलर्ट भेज देती है। इसमें 'जीपीएस' ट्रैकिंग मौजूद है, आप इसमें एमरजेंसी के लिए दो 'एसएमएस' और 'ईमेल' कॉन्टैक्ट्स जोड़ सकते हैं। इसके 'प्रो' वर्जन में आप जितने चाहें उतने फोन नंबर और 'ईमेल' एड्रेस जोड़ सकते हैं।

ये टॉप 5 मोबाइल apps रखेंगी महिलाओं की सेफ्टी का पूरा ख्याल


फेसबुक पर सिर्फ दिखा ही नहीं, सुना भी सकेंगे अपना स्‍टेट्स अपडेट, Voice Clip फीचर ऐसे करेगा काम

फैमिली लोकेटर एप

अपने फैमिली मेंबर्स को लोकेट करने के लिए यह एक बेहतरीन एप है। आपको इसमें सेलेक्टेड नंबर्स पर 'एसओएस' मैसेज भेजने के साथ साथ चैट करने की भी फैसेलिटी मिलेगी। इसमें एक प्राइवेट मैप दिया गया है जो सिर्फ मिली लोकेटर को नजर आता है। यह 'जीपीएस' और वाई-फाई नेटवर्क यूज कर रहे सर्किल मेंबर्स की करेंट लोकेशन ट्रैक करता है।का यूज आप चोरी हुए या खोए फोन को ट्रैक करने के लिए भी कर सकते हैं।

ये टॉप 5 मोबाइल apps रखेंगी महिलाओं की सेफ्टी का पूरा ख्याल


आ रहा है Google स्‍मार्ट Reply ऐप, जो व्‍हाट्सऐप, फेसबुक और Hangouts पर खुद ही भेज देगा आपके दिल से निकला मैसेज

शेक 2 सेफ्टी

यह एप बिना इंटरनेट के और स्क्रीन लॉक होने पर भी काम करती है। अपना फोन हिलाकर या पावर बटन को चार बार दबाकर आप रजिस्टर्ड नंबर्स पर एमरजेंसी 'एसओएस' मैसेज भेज सकते हैं या कॉल कर सकते हैं। यह एप आपको चोरी, एक्सिडेंट या कोई नैचुरल डिजास्टर 'रिपोर्ट' करने की भी फैसेलिटी देती है।

ये टॉप 5 मोबाइल apps रखेंगी महिलाओं की सेफ्टी का पूरा ख्याल


चाइना का एक और कमाल, सिर्फ 1 मिनट में आपकी आवाज की हूबहू नकल कर सकता है Baidu

Technology News inextlive from Technology News Desk