-माल रिकवरी के लिए सतनाम को पश्चिम बंगाल लेकर गई पुलिस

<-माल रिकवरी के लिए सतनाम को पश्चिम बंगाल लेकर गई पुलिस

BAREILLY: BAREILLY: टॉप कैरेट ज्वैलर्स लूटकांड के मास्टरमाइंड सतनाम को पकड़ना पुलिस के लिए आसान नहीं था. क्योंकि उसने अपना पूरा हुलिया ही बदल लिया था. एसटीएफ और क्राइम ब्रांच दोनों टीमें उसके आसपास ही घूम रहीं थीं. दोनों टीमों के पास सतनाम का फोटो भी था लेकिन कोई भी उसे पहचान नहीं पा रहा था. इसी दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे पहचान लिया और फिर पकड़कर बरेली ले आयी. अब पुलिस उसे पश्चिम बंगाल लेकर गई है. यहां पर उसकी पत्‍‌नी रहती है. सतनाम ने लूट का सारा माल पत्‍‌नी के पास ही रख दिया था और इस माल को बेच नहीं पाया था. पुलिस को उम्मीद है कि पूरे माल की रिकवरी हो सकती है.

लूट के बाद पश्चिम बंगाल फरार

पुलिस जांच में आया है कि सतनाम लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद पश्चिम बंगाल चला गया था. वहां वह करीब एक सप्ताह अपनी पत्‍‌नी के पास रहा था. इसी दौरान एसटीएफ ने उसकी लोकेशन ट्रेस कर ली थी. एसटीएफ पश्चिम बंगाल भी पहुंची थी लेकिन उससे पहले ही वह वहां से फरार हो गया था. वहां से वह शाहजहांपुर और उत्तराखंड भी गया था और फिर पंजाब चला गया था. यहां वह किराये पर रह रहा था.

दाढ़ी और बाल बढ़ा लिए

जब पुलिस ने सतनाम को ट्रेस किया तो उसके पास सिर्फ उसकी एक फोटोग्राफ थी. वह इसी फोटोग्राफ की तरह ही लूट के दौरान भी दिखा था लेकिन जब पुलिस पंजाब पहुंची तो उसे पहचान ही नहीं सकी, क्योंकि उसने दाढ़ी, मूंछ और बाल बढ़ा लिए थे. पुलिस ने उसे सिर्फ आंखों से ही पहचाना है.