- स्टेट बोर्ड रिजल्ट में भी ग‌र्ल्स रहीं अव्वल

- इंटर में दून के अभिनव रहे स्टेट टॉपर

- अनुराग चमोला स्टेट में फोर्थ रैंक पर

DEHRADUN : उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट एग्जाम का ट्यूजडे को रिजल्ट जारी हुआ। रिजल्ट को लेकर दिनभर स्टूडेंट्स के बीच एक्साइटमेंट देखने को मिली, बाकी बोर्ड की तरह यहां भी ग‌र्ल्स ने बाजी मारी। टेंथ और ट्वेल्थ दोनों के रिजल्ट में ग‌र्ल्स स्टूडेंट ब्वॉयज पर हावी रहीं। इस साल ट्वेल्थ में देहरादून के गढ़ी श्यामपुर स्थित रीता गवर्नमेंट इंटर कॉलेज के अभिनव रावत ने स्टेट में फ‌र्स्ट रैंक हासिल की है। वहीं टेंथ में उधम सिंह नगर की विजयलक्ष्मी गोस्वामी ने 9भ्.म् परसेंट के साथ स्टेट टॉप किया। इंटर में दून के एसजीएसवीआईसी स्कूल सुमन नगर के अनुराग चमोला ने स्टेट में फोर्थ रैंक हासिल कर दून को नाम रोशन किया।

दोनों रिजल्ट्स में ग‌र्ल्स रहीं अव्वल

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन उत्तराखंड के रिजल्ट में इस बार भी ग‌र्ल्स ने परचम लहराया। ट्वेल्थ के ओवर ऑल रिजल्ट पर गौर करें, तो इस साल 70.फ्9 परसेंट रिजल्ट रहा, जिसमें ब्वॉयज का पासिंग परसेंटेज म्फ्.ख्7 परसेंट रहा। वहीं ग‌र्ल्स ने इस बार भी ब्वॉयज को पछाड़ते हुए 77.म्ब् परसेंट के साथ आगे रहीं। टेंथ में भी ग‌र्ल्स ने ब्वॉयज को पीछे छोड़ दिया। इस साल टेंथ का ओवर ऑल रिजल्ट म्7.ब्0 रहा, जिसमें म्क्.भ्फ् ब्वॉयज का पासिंग परसेंटेज रहा। यहां भी ग‌र्ल्स ने 7फ्.म्म् परसेंट के साथ ब्वॉयज को पछाड़ते हुए अव्वल स्थान हासिल किया।

टेंथ में दून रहा फिसड्डी

स्टेट बोर्ड के परिणाम आ चुके हैं। ट्वेल्थ और टेंथ के टॉप ट्वेंटी लिस्ट पर गौर करें, तो यहां ट्वेल्थ में तो दून के स्टूडेंट्स ने नाम रोशन किया है, लेकिन टेंथ के रिजल्ट में टॉप फोर्टी में केवल एक ही स्टूडेंट ने जगह बनाई। सिटी के स्कूल्स की बात करें, तो यहां का एक भी स्कूल मेरिट में जगह नहीं बना पाया। टेंथ के टॉप क्ख्8 कैंडिडेट की लिस्ट में एक भी स्टूडेंट सिटी के स्कूल्स से नहीं है। हालांकि टेंथ में ऋषिकेश और डाकपत्थर से दो-दो और विकासनगर और कालसी के स्कूल से एक-एक स्टूडेंट ने मेरिट में जगह बनाई।

ओवर ऑल पसिंग कैंडिडेट्स

ट्वेल्थ-

कुल स्ट्रेंथ अपियर्ड पासिंग कैंडिडेट्स परसेंट

क्,ब्9,क्ब्9 क्,फ्म्,भ्7क् 9म्,क्फ्भ् 70.फ्9

ब्वॉयज-

रजिस्टर्ड अपियर्ड पासिंग कैंडिडेट्स परसेंट

70,70भ् म्8,9ख्0 ब्फ्,म्0म् म्फ्.ख्7

ग‌र्ल्स -

रजिस्टर्ड अपियर्ड पासिंग कैंडिडेट्स परसेंट

म्8,ब्फ्भ् म्7,म्भ्क् भ्ख्भ्ख्9 77.म्ब्

टेंथ-

कुल स्ट्रेंथ अपियर्ड पासिंग कैंडिडेट्स परसेंट

क्,7ब्,8म्ब् क्,70,ब्0क् क्,क्ब्,8भ्क् म्7.ब्0

ब्वॉयज

रजिस्टर्ड अपियर्ड पासिंग कैंडिडेट्स परसेंट

9क्,0फ्भ् 88, 0ब्फ् भ्ब्,क्78 म्क्.भ्फ्

ग‌र्ल्स

रजिस्टर्ड अपियर्ड पासिंग कैंडिडेट्स परसेंट

8फ्,8ख्9 8ख्,0ब्फ् भ्0,म्7फ् 7फ्.म्म्