सीएम ने जिले में ऐसे अपराधियों की सूची बनाने के दिए निर्देश

पुलिस के पास अब तक सूची तैयार नहीं

आगरा. बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सीएम योगी आदित्य नाथ ने टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार कर उनकी गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं लेकिन आगरा में तैयारी अभी सिर्फ कागजों पर चल रही है. अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं.

पहले से अपराध पर लगा है अंकुश

भाजपा सरकार में अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगा है. कई बड़े अपराधियों ने अपनी जमानत कटा कर सरेंडर कर दिया. इस उपलब्धी के बाद भी कई ऐसे बड़े अपराधी हैं जो पुलिस के लिए सिरदर्द बने हैं. इनको पकड़ने के लिए टारगेट दिया गया है.

अपराध पर अंकुश प्राथमिकता

प्रदेश में अपराध को लेकर सीएम सजग हैं. अपराध पूरी तरह खत्म करना उनकी प्राथमिकता रही है. पुलिस ने इस पर काम भी किया है. प्रदेश में पुलिस ने मार्च तक 3089 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई. 11 महीने में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 43 बदमाशों को मार गिराया. इनमें से 50 प्रतिशत ऐसे अपराधी थे जिन पर इनाम घोषित था.

अपराधियों ने किया समर्पण

पुलिस कार्रवाई को देख अपराधियों ने आत्मसमर्पण भी किया है. 20 मार्च 2017 से 21 जनवरी 2018 तक 5409 अपराधियों ने अपनी जमानत निरस्त करा कर समर्पण किया है. इसके बाद सीएम अब बचे हुए अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी कर रहे हैं.

एक महीने पहले दिए थे आदेश

सीएम योगी आदित्य नाथ ने प्रदेश की पुलिस को जिला स्तर पर टॉप 10 अपराधियों की सूची बनाने के आदेश दिए. इसके बाद कई राज्यों में बदमाशों की लिस्ट बनी पुलिस ने बड़े अपराधियों को पकड़ा भी और जेल भेजा. अन्य राज्यों में लगातार पुलिस बदमाशों के पीछे दौड़ रही है.

कार्रवाई में पिछड़ा आगरा

आदेश के बाद भी आगरा कार्रवाई में पिछड़ गया है. कार्रवाई तो दूर पुलिस अभी तक टॉप 10 अपराधियों की सूची तक तैयार नहीं कर सकी है. पुलिस ने हाल ही में अपराधियों पर इनाम की राशि को बढ़ा दिया है लेकिन इनमें टॉप 10 नहीं चुने गए हैं. सूची अभी तैयार की जा रही है.

थानों से ही तैयार नहीं है डाटा

सूत्रों की माने तो टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट ऐसे ही तैयार नहीं हो रही. थानों को इसके लिए बोला गया लेकिन थाना स्तर से ही अपराधियों का इतिहास खंगालने के बाद तैयार सूची उपलब्ध नहीं हो रही है. पुलिस के पास अपराधियों की लिस्ट लम्बी है लेकिन उनमें से टॉप 10 का चुनाव करने में देरी हो रही है. इनमें ऐसे अपराधी भी हैं जिन पर सबसे अधिक इनाम की राशि है.