जिले की टॉपर बनना चाहती है आईएएस अधिकारी

पापा ज्यादा नहीं पढ़ सके, लेकिन बच्चों को अधिकारी बनाने की चाहत

Meerut . जिले में इंटर में टॉप करने वाली प्रियांशु अपनी सफलता के लिए अपनी बहन सोनिया व फैमिली मेम्बर्स को क्रेडिट दे रही है. प्रियांशु बाले राम सरस्वती शिशु मंदिर की टॉपर है, उन्होनें इंटरमीडिएट में 88.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. प्रियांशु और सोनिया दोनों जुड़वा बहनें है, प्रियांशु जिले में टॉपर है, तो वहीं बहन सोनिया जिले में नौवें नम्बर पर है.

बहने बनी सहारा

शिव शक्ति नगर निवासी प्रियांशु ने बताया कि बहन सोनिया उनकी मैथ्स सब्जेक्ट में मदद करती थी और सोनिया ने बताया कि उनकी बहन फिजिक्स में बहुत अच्छी है इसलिए वो फिजिक्स सब्जेक्ट में उनकी मदद करती रही है, दोनो बहनों ने बताया कि वो अपने बड़े भाई अंशु कुमार से बहुत ही प्रेरित है, उनका भाई अम्बेडकर नगर से बीटेक कर रहा है.

मजदूर की हैं बेटियां

प्रियांशु व सोनिया के पापा रोहताश मजदूर है और मम्मी सुनीता देवी है. दोनों बहनों का कहना है कि वो मजदूर की बेटियां है मेहनत करना उन्होंने अपने पिता से सीखी है.

दोनो क्लोज फ्रेंड

दोनों सात बजे कोचिंग से आने के बाद तीन से चार घंटे पढ़ाई करती थीं. पढ़ते-पढ़ते दोनों जुड़वा बहनें एक दूसरे की क्लोज फ्रेंड सी बन गई.

आईएएस बनने की चाहत

प्रियांशु आगे आईएएस की तैयारी कर रही है, वो आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है. वहीं सोनिया की इंजीनियरिंग में या प्रशासनिक विभाग में बड़ी अधिकारी बनने की चाहत है. प्रिंसिपल केके शर्मा ने दोनो बहनों को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी, उन्होनें बताया दोनों के पहले भी अच्छे मा‌र्क्स आते रहे है.

नाम- प्रियांशु

रैंक - जिले की टॉपर

प्रतिशत -88.4

सब्जेक्ट वाइस मा‌र्क्स

हिंदी-95

इंग्लिश-75

मैथ्स-93

फिजिक्स-89

केमिस्ट्री- 90

हॉबी- कार्टून देखना व गाने सुनना

प्रेरणा

-पीएम के स्वतंत्र विचारों ने दोनों बहनों को ही प्रेरित किया है, कुछ कर गुजरने की चाह उनसे ही आई है.

नाम- सोनिया

रैंक- जिले में 9

प्रतिशत- 84.20

सब्जेक्ट वाइस मा‌र्क्स -

हिंदी- 83

इंग्लिश-75

मैथ्स-90

फिजिक्स-55

केमिस्ट्री- 58

हॉबी- कार्टून देखना व गाने सुनना

प्रेरणा

पीएम से हमें कर्मशीलता की प्रेरणा मिली है. पीएम के विचारों ने प्रभावित किया है.